एडवांस्ड सर्च

अयोध्या: सीएम योगी का विरोध कर रहे लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया

ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन भूमि अधिग्रहण को लेकर पारदर्शी व्यवस्था नहीं कर रहा है. अयोध्या आगमन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मीरापुर दोआबा में उस स्थान का निरीक्षण करेंगे, जहां फटिक शिला के पास भगवान राम की भव्य प्रतिमा स्थापित की जानी है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 03 August 2019
अयोध्या: सीएम योगी का विरोध कर रहे लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो- इंडिया टुडे)

  • सीएम योगी के दौरे पर विरोध प्रदर्शन
  • पुलिस ने करीब 6 लोगों को हिरासत में लिया
  • ग्रामीणों का आरोप नहीं मिल रहा है सही मुआवजा
अयोध्या में मीरापुर दोआबा में सीएम योगी आदित्यनाथ के पहुंचने से पहले कुछ लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन स्थानीय निवासियों ने किया. उन्होंने आरोप लगाया कि भगवान राम की प्रतिमा के लिए सरकार ने जो भूमि अधिग्रहण की है उसका उन्हें समुचित मुआवजा नहीं मिला. इसमें करीब आधा दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी के यहां से जाने के बाद इन्हें छोड़ा जाएगा.

मीरापुर दोआबा स्थित भूमि जिस पर भगवान राम की प्रतिमा लगी है, वहां के निवासियों ने अपना विरोध दर्ज कराया है. उन्होंने अपने हाथों में विरोध में लिखे नारे की तख्तियां लेकर भूमि अधिग्रहण में समुचित मुआवजा ना मिलने को लेकर आक्रोश जताया है.

इसी दौरान पुलिस ने 6 से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि इन सबको मुख्यमंत्री के अयोध्या से जाने के बाद छोड़ा जाएगा. भूमि अधिग्रहण में पारदर्शिता को लेकर हाईकोर्ट गए याचिकाकर्ता अवधेश सिंह को भी अयोध्याकी  कोतवाली पुलिस ने अपनी कस्टडडी में ले ली है. पुलिस इस पर कुछ बोलने से इनकार कर रही है.

ग्रामीणों का आरोप है कि प्रशासन भूमि अधिग्रहण को लेकर पारदर्शी व्यवस्था नहीं कर रहा है. अयोध्या आगमन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मीरापुर दोआबा में उस स्थान का निरीक्षण करेंगे, जहां फटिक शिला के पास भगवान राम की भव्य प्रतिमा स्थापित की जानी है. इसके बाद वे दिगंबर अखाड़ा जाकर अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ के मित्र और राम मंदिर आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभाने वाले रामचंद्र परमहंस के आश्रम दिगंबर अखाड़ा आएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay