एडवांस्ड सर्च

Advertisement

योगी ने खोला राज- एक दिन पहले पता चला मुझे CM बनना है

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहली बार सीएम बनाए जाने को लेकर सार्वजनिक बयान दिया है. बुधवार को लखनऊ योग को लेकर एक प्रोग्राम के दौरान उन्होंने कहा- मुझे एक दिन पहले पता चला कि मुझे सीएम बनाया जा रहा है.
योगी ने खोला राज- एक दिन पहले पता चला मुझे CM बनना है योगी आदित्यनाथ
aajtak.in [Edited by: रुचिका सैनी]नई दिल्ली, 29 March 2017

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहली बार सीएम बनाए जाने को लेकर सार्वजनिक बयान दिया है. बुधवार को लखनऊ में योग को लेकर एक प्रोग्राम के दौरान उन्होंने कहा- मुझे एक दिन पहले ही पता चला कि मुझे सीएम बनाया जा रहा है. बता दें कि 11 मार्च को यूपी में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद बीजेपी को सीएम का चेहरा तय करने में हफ्ते भर का वक्त लग गया था. कहा जाता है कि योगी उस दौड़ में बहुत पीछे थे. उनसे आगे मनोज सिन्हा, केशव प्रसाद मौर्य जैसे नेताओं का नाम चल रहा था.

लखनऊ में क्या बोले योगी

1. नमाज और सूर्य नमस्कार एक जैसा
सूर्य नमस्कार की पूरी प्रक्रिया अगर देखें तो पाएंगे कि मुस्लिम बंधु जो नमाज पढ़ते हैं उससे वो मिलती जुलती है. दोनों बिल्कुल एक जैसी हैं लेकिन उन्हें जोड़ने का प्रयास नहीं किया गया क्योंकि जो लोग सत्ता में थे उन्हें योग की नहीं, भोग की आदत थी. व्यायाम फिटनेस देता है लेकिन एक समय के बाद शारीरिक और फिर मानसिक रूप से कमजोर करेगा लेकिन योग करने वाला व्यक्ति प्रारंभ से अंतिम समय तक स्वस्थ रहता है. केवल प्राणायाम को योग न मानें, ये किसी जाति, उम्र, लिंग का मोहताज नहीं होता. योग की तमाम क्रियाएं बैठे-बैठे, चलते-चलते ही की जा सकती हैं.

2. मेरे पास बस एक जोड़ी कपड़े थे
योगी आदित्यानाथ ने कहा कि मुझे अमित शाह जी ने एक दिन पहले ही बताया कि आपको मुख्यमंत्री पद की शपथ लेना है. मेरे पास उस समय सिर्फ एक जोड़ी कपड़े थे. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि क्या कहूं. अगर मना करता हूं तो लोग कहेंगे कि पलायन कर गए. यूपी के भ्रष्टाचार से, क्राइम से, कुशासन से, चुनौतियों से डरकर पीछे हट गए तो मैंने सोचा चलो कोई बात नहीं, हम तो वैसे भी योगी हैं. कपड़ों का क्या है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay