एडवांस्ड सर्च

अमेरिका ने अफगानिस्तानियों पर गिराया घातक बमः अफगान राष्ट्रपति

अमेरिका की ओर से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को निशाना बनाकर गिराए गए गैर परमाणु बम 'GBU-43' की अफगानिस्तान ने कड़ी आलोचना की है. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई ने कहा, "मैं अमेरिकी सेना की ओर से घातक गैर परमाणु बम गिराए जाने की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं."

Advertisement
aajtak.in
राम कृष्ण काबुल, 14 April 2017
अमेरिका ने अफगानिस्तानियों पर गिराया घातक बमः अफगान राष्ट्रपति अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई

अमेरिका की ओर से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को निशाना बनाकर गिराए गए गैर परमाणु बम 'GBU-43' की अफगानिस्तान ने कड़ी आलोचना की है. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई ने कहा, "मैं अमेरिकी सेना की ओर से घातक गैर परमाणु बम गिराए जाने की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं." उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई आतंकवाद के खिलाफ नहीं, बल्कि अफगानिस्तानियों के खिलाफ और अमानवीय है. करजई ने कहा कि अमेरिकी सेना अफगानिस्तान की जमीन का दुरुपयोग कर रही है. यहां पर अमेरिका अपने आधुनिक और घातक हथियारों का परीक्षण कर रहा है. उन्होंने कहा कि यह बम अफगानिस्तानियों पर गिराया गया है. अब अमेरिका अपनी इस करतूत को बंद करे.

 

 

अमेरिका ने अपने सबसे बड़े गैर परमाणु बम GBU-43 को अफगानिस्तान के नंगारहर में गिराया, जो पाकिस्तान की सीमा से सटा हुआ है. अमेरिका की ओर से इस घातक बम के गिराए जाने से पाकिस्तान की नींद भी उड़ गई है. हालांकि अभी तक उसकी ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई है. करीब 21,000 पाउंड (9,797 किलो) वजनी इस बम को 'मदर ऑफ ऑल बॉम्ब' के नाम से जाना जाता है, जो रूस के 'फॉदर ऑफ ऑल बॉम्ब' के बाद दुनिया का सबसे घातक गैर परमाणु बम है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay