एडवांस्ड सर्च

योगी सरकार हर सवाल का जवाब देने को तैयार, भाग रहा विपक्षः दिनेश शर्मा

डॉक्टर शर्मा ने कहा कि हम जनता से जुडे मसलों पर चर्चा करने की बजाय सदन का समय बर्बाद करने की प्रवृत्ति की कड़ी निंदा करते हैं. उन्होंने कहा कि बड़ी घटनाओं में भी सरकार कार्रवाई कर रही है.

Advertisement
aajtak.in
शि‍वेंद्र श्रीवास्तव लखनऊ, 19 July 2019
योगी सरकार हर सवाल का जवाब देने को तैयार, भाग रहा विपक्षः दिनेश शर्मा उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा (फाइल फोटो Aajtak.in)

  • दिनेश शर्मा बोले- हम दोनों सदनों में हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार
  • उपमुख्यमंत्री बोले- विपक्ष लगातार शोर कर सदन की कार्यवाही बाधित कर रहा है

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र, संभल की घटनाओं के साथ ही समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के खिलाफ कार्रवाई को लेकर विपक्ष हमलावर है. दोनों सदनों में विपक्षी हंगामा कर रहे और सदन की कार्यवाही बाधित हो रही है. इसे लेकर अब सूबे के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने विपक्ष पर निशाना साधा है.

शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष जनता के मुद्दों पर सदन में चर्चा करने से भाग रहा है. प्रदेश सरकार जवाबदेह और पारदर्शी है. हम दोनों सदनों में हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हैं. इसके बाद भी विपक्ष लगातार शोर शराबा कर सदन की कार्यवाही बाधित कर रहा है.

डॉक्टर शर्मा ने कहा कि हम जनता से जुडे मसलों पर चर्चा करने की बजाय सदन का समय बर्बाद करने की प्रवृत्ति की कडी निंदा करते हैं.

उन्होंने कहा कि बड़ी घटनाओं में भी सरकार कार्रवाई कर रही है. सोनभद्र की घटना में 28 नामजद समेत कुल 40 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. उनकी गिरफ्तारी भी हुई है. इस प्रकरण की जांच चल रही है. रिपोर्ट आने के बाद कठोरतम कार्रवाई की जाएगी.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख का मुआवजा देने के साथ ही घायलों का उपचार कराया जा रहा है. कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी के सोनभद्र की घटना के पीड़ितों से मिलने जाने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं में किसी भी प्रकार की उत्तेजना को फैलने से रोकना सरकार और विपक्ष, दोनों की सामूहिक जिम्मेदारी होती है. विपक्ष को उत्तेजना फैलने  से रोकने के लिए काम करना चाहिए. सरकार अपना दायित्व निभा रही है.

बसपा अध्यक्ष मायावती द्वारा जांच एजेंसियों के दुरूपयोग के आरोप पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि अगर वह पाक साफ हैं, तो फिर उन्हें जांच का डर नहीं होना चाहिए.

गौरतलब है कि सोनभद्र जिले में जमीन विवाद में 9 लोगों की हत्या, संभल में दो पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद विपक्ष कानून-व्यवस्था को लेकर हमलावर है. विपक्ष ने इस मुद्दे के साथ ही जमीन अधिग्रहण के मामले में सपा सांसद आजम खान को आरोपी बनाए जाने के बाद विधानसभा और विधान परिषद, दोनों सदनों में जमकर हंगामा किया था. प्रियंका गांधी पीड़ितों से मिलने वाराणसी पहुंची, जहां उन्हें मिलने से रोक दिया गया. इसे लेकर कांग्रेस भी हमलावर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay