एडवांस्ड सर्च

रायबरेली में UP कांग्रेस की वर्कशॉप आज से, कार्यकर्ताओं को तराशेंगी प्रियंका

कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा आज रायबरेली जा सकती हैं. रायबरेली में 22 से 24 अक्टूबर तक उत्तर प्रदेश कांग्रेस की नई टीम की कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा.

Advertisement
aajtak.in
मौसमी सिंह रायबरेली, 22 October 2019
रायबरेली में UP कांग्रेस की वर्कशॉप आज से, कार्यकर्ताओं को तराशेंगी प्रियंका प्रियंका गांधी का रायबरेली दौरा आज (फाइल फोटो-ANI)

  • रायबरेली में शुरू होगा कांग्रेस का वर्कशॉप
  • नए पदाधिकारियों की तय होगी जिम्मेदारी
  • अधिकारियों को देनी होगी नियमित रिपोर्ट

कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा आज रायबरेली जा सकती हैं. रायबरेली में 22 से 24 अक्टूबर तक उत्तर प्रदेश कांग्रेस की नई टीम की कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा.

कांग्रेस की इस कार्यशाला में प्रियंका नए पदाधिकारियों की जिम्मेदारी और जवाबदेही तय करेंगी. इसके साथ ही नई कमेटी के हर सदस्य को विशेष जिम्मेदारी सौंपी जाएगी और उनसे रोजाना रिपोर्ट तलब की जाएगी.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी गठित होने के बाद पदाधिकारियों को सबसे पहले उपचुनावों जगह जगह जिम्मेदारी दी गई. अब जैसे ही उपचुनाव के प्रचार थम गए वैसे ही उनको प्रशिक्षण कार्यशाला के लिए 22 अक्टूबर को रायबरेली बुलाया गया है.

यह कार्यशाला तीन दिनों चलेगी. सूत्रों की माने तो उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष समेत सभी पदाधिकारी इस प्रशिक्षण कार्यशाला में भाग लेंगे.

जमीनी संगठन बनाने की तैयारी

इस बैठक में आगामी रोड मैप पर चर्चा की जाएगी, साथ ही मजबूत संगठन की प्राथमिकता तय की जाएगी. कार्यशाला में जमीनी संगठन बनाने के लिए बाकायदा प्रशिक्षण दिया जाएगा. संगठन निर्माण की रणनीति तय होगी कि संगठन को कैसे पूरे सूबे में मजबूत किया जाए.

इस वर्कशॉप में कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी और जवाबदेही भी तय की जाएगी. सूत्रों के मुताबिक प्रियंका कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए रणनीति तय करेंगी. नई कमेटी के हर सदस्य को एक विशेष जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

हर दिन सौंपी जाएगी प्रगति रिपोर्ट

इस कार्यशाला के दौरान पदाधिकारी अपनी प्रगति पहर दिन रिपोर्ट सौंपेंगे. इसके साथ एक फीडबैक सिस्टम भी बनाया जाएगा जो समय-समय पर रिपोर्ट और सिफारिश करेगा.

संस्कृति और दर्शन पर चर्चा

इस कार्यशाला में विचारधारा, संस्कृति, संपर्क-संचार और दर्शन पर भी मंथन किया जाएगा. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस की इस प्रशिक्षण कार्यशाला में आगामी रणनीतियों पर मंथन होगा. साथ ही साथ मजबूत संगठन बनाने की भी रूपरेखा तैयार की जाएगी.

नई कमेटी के पदाधिकारी वैचारिक प्रशिक्षण के साथ साथ लोगों से संपर्क और संचार का हुनर भी सीखेंगे. प्रशिक्षण शिविर में संस्कृति और दर्शन पर भी चर्चा होगी. प्रियंका गांधी इस तीन दिवसीय कार्यशाला में मौजूद रहेंगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay