एडवांस्ड सर्च

सोनभद्र नरसंहार: 851 बीघा जमीन 281 लोगों मे बांटने कल उम्भा जाएंगे योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को सोनभद्र जाएंगे. सोनभद्र के उम्भा गांव में 17 जुलाई को जमीन विवाद में 10 लोगों की हत्या कर दी गई थी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 12 September 2019
सोनभद्र नरसंहार: 851 बीघा जमीन 281 लोगों मे बांटने कल उम्भा जाएंगे योगी उम्भा गांव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो-ANI)

  • योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को जाएंगे उम्भा गांव
  • 340 करोड़ लागत की कई योजनाओं का लोकार्पण
  • 256 ग्रामीणों को मुख्यमंत्री आवास योजना का मिलेगा लाभ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को सोनभद्र के उम्भा गांव जाएंगे. सीएम योगी यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे. साथ ही वह 340 करोड़ लागत के 50 कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. योगी आदित्यनाथ 265 ग्रामीणों को मुख्यमंत्री आवास भी देंगे.

बता दें कि सोनभद्र में स्थित उम्भा गांव में 17 जुलाई को जमीन विवाद में 10 लोगों की हत्या कर दी गई थी. सीएम योगी अपने दौरे के दौरान 851 बीघा जमीन 281 लोगों में बांटेंगे.

योगी आदित्यनाथ गोलीकांड में मारे और घायल हुए ग्रामीणों के परिवारवालों को साढ़े सात बीघे जमीन का पट्टा दिया जाएगा.

सोनभद्र में हुए नरसंहार के बाद विपक्ष ने योगी आदित्यनाथ की खूब आलोचना की थी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 19 जुलाई को पीड़ितों से मुलाकात करने सोनभद्र पहुंची थी लेकिन उन्हें नरसंहार स्थल पर जाने से ही रोक दिया गया था.

लगभग सभी राजनीतिक पार्टियों के निशाने पर आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र जाकर गोलीकांड पीड़ितों से मुलाकात की थी. उन्होंने पीड़ितों के परिजनों को मुआवजे का चेक भी बांटा था.

सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को दिए जाने वाली मुआवजा राशि 5 लाख से बढ़ाकर 18.5 लाख रुपये कर दी थी. साथ ही प्रत्येक घायलों को 2.5 लाख रुपये की राहत देने का एलान किया था.

17 जुलाई को सोनभद्र के उम्भा गांव में ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर सवार होकर सैकड़ों लोग जमीन पर कब्जा करने पहुंचे थे और विरोध करने पर 10 लोगों को मार डाला था.

सोनभद्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था. सीएम योगी ने कहा कि जो लोग मगरमच्छ के आंसू बहा रहे हैं उन्हें मालूम होना चाहिए कि गरीब आदिवासियों के साथ अन्याय वास्तव में उनके शासन में शुरू हुआ था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay