एडवांस्ड सर्च

डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया के साथ CM योगी भी करेंगे ताजमहल का दीदार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आगरा दौरे को देखते हुए शहर में सुरक्षा की चाकचौबंद व्यवस्था की गई है. आगरा में 14 एसपी, 18 एएसपी, 55 डिप्टी एसपी और 125 इंस्पेक्टर की तैनाती की गई है. आगरा को 10 जोन में बांटा गया है और एसपी रैंक के अधिकारी को जोन प्रभारी बनाया गया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in आगरा, 22 February 2020
डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया के साथ CM योगी भी करेंगे ताजमहल का दीदार सीएम योगी, डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप (Courtesy- PTI)

  • सोमवार शाम को आगरा पहुंचेंगे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
  • आगरा में 3 हजार कलाकार करेंगे राष्ट्रपति का स्वागत

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं. उनका यह दौरा दो दिन का होगा. उनका विमान गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट में लैंड करेगा. इसके बाद ट्रंप सोमवार शाम को आगरा पहुंचेंगे और फिर दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर अहमदाबाद से आगरा और दिल्ली तक जबरदस्त तैयारी चल रही हैं. जब डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ आगरा पहुंचेंगे, तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे.

इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ ताजमहल का दीदार करने जाएंगे. इस दौरान उनके साथ सीएम योगी भी मौजूद रहेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के भव्य स्वागत के लिए आगरा में शानदार तैयारी की जा रही है. आगरा में सुरक्षा की चाकचौबंद व्यवस्था की गई है. आगरा में 14 एसपी,18 एएसपी, 55 डिप्टी एसपी और 125 इंस्पेक्टर की तैनाती की गई है.

ट्रंप के दौरे के चलते आगरा को 10 जोन में बांटा गया है और एसपी रैंक के अधिकारी को जोन प्रभारी बनाया गया है. सीएमएफ की 10 कंपनी, 300 सिविल, 200 वाचर्स के अलावा सादी वर्दी में 1200 कांस्टेबल तैनात किए गए हैं.

राष्ट्रपति ट्रंप का ऐसे होगा स्वागत

आगरा में करीब 3 हजार कलाकार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करते नजर आएंगे. ट्रंप के स्वागत के लिए 21 प्वाइंट बनाए गए हैं. 10 किलोमीटर के रूट में स्कूली बच्चे भी डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप का स्वागत करते नजर आएंगे.

सड़कों को फूलों से सजाया जा रहा है. ट्रंप के दौरे को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था भी दुरुस्त की गई है. ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ ताजमहल का दीदार करने के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

दिल्ली में डिनर पार्टी

दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में डिनर पार्टी रखी है. इसमें कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और गुलाम नबी आजाद को बुलाया गया है.

हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को नहीं बुलाया गया. इससे नाराज अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वो राष्ट्रपति की डिनर पार्टी में नहीं जा रहे हैं. हमेशा से कांग्रेस अध्यक्ष को बुलाने की परंपरा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay