एडवांस्ड सर्च

दिल्ली: लॉकडाउन में बाहर निकलना पड़ा भारी, उल्लंघन करने वाले 900 पर केस दर्ज

देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 500 के पार चली गई है. 30 राज्यों में लगाए गए लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है. दिल्ली पुलिस ने भी इस मामले में लोगों पर एक्शन लिया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 24 March 2020
दिल्ली: लॉकडाउन में बाहर निकलना पड़ा भारी, उल्लंघन करने वाले 900 पर केस दर्ज नोएडा जाने के लिए पुलिस ने बनाया अलग रास्ता

  • कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन
  • दिल्ली में लॉकडाउन उल्लंघन पर कार्रवाई
  • दिल्ली पुलिस ने 900 पर लिया एक्शन

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन की स्थिति है. राज्य सरकार ने लोगों से घर में रहने की अपील की है और कई तरह के अन्य निर्देश जारी किए गए हैं. इस बीच लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर दिल्ली पुलिस भी एक्शन ले रही है. राजधानी में सोमवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 900 लोगों पर एक्शन लिया गया.

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. पुलिस ने कहा, ‘दिल्ली की जनता से अनुरोध है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन करें. आप की जानकारी के लिए कल हमने लॉकडाउन का उल्लघंन करने वाले 900 से ज्यादा लोगों पर IPC और DP Act के तहत कार्यवाही की है. घर में रहें, सुरक्षित रहें.

इस लॉकडाउन के दौरान लोगों को हिदायत दी जा रही है कि लोग घर में ही रहें और बाहर ना निकलें. हालांकि, जो लोग ऐसे क्षेत्र में काम करते हैं जो काफी जरूरी हैं और लॉकडाउन के वक्त उन्हें खोलने की इजाजत है उन्हीं में काम करने वालों को बाहर जाने की इजाजत दी जा रही है.

दिल्ली से नोएडा जाने या आने वाले लोगों के लिए दिल्ली पुलिस ने एक स्पेशल लेन बनाई है, ताकि अगर इमरजेंसी सेवा में लोगों को निकालना हो या इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. सोमवार को दिल्ली-नोएडा एक्सप्रेस-वे पर भारी जाम देखने को मिला था.

बता दें कि दिल्ली सरकार ने ऐलान किया था कि लॉकडाउन के दौरान बैंक, डेरी, एटीएम, रोजमर्रा का सामान, मीडिया समेत कुछ अन्य काफी जरूरी क्षेत्र के लोगों को ही बाहर जाने की इजाजत है. इसके अलावा इस दौरान पुलिस की तरफ से एक पास भी मुहैया कराया जा रहा है, जो कि कर्फ्यू या लॉकडाउन के दौरान इस्तेमाल किया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay