एडवांस्ड सर्च

क्रॉस वोटिंग पर बोले केशव मौर्य- अंतरात्मा की आवाज पर वोट करने वालों का स्वागत

उत्तर प्रदेश में 10 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान जारी है. सपा और बसपा विधायकों द्वारा क्रॉस वोटिंग करने की बात सामने आई है. इसपर बीजेपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारे सभी 9 उम्मीदवार जीत रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
कुमार अभिषेक लखनऊ, 23 March 2018
क्रॉस वोटिंग पर बोले केशव मौर्य- अंतरात्मा की आवाज पर वोट करने वालों का स्वागत यूपी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश में 10 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान जारी है. सपा और बसपा विधायकों द्वारा क्रॉस वोटिंग करने की बात सामने आई है. इसपर बीजेपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमारे सभी 9 उम्मीदवार जीत रहे हैं. सबसे अधिक नंबर हमारे पास थे, इसलिए उम्मीद थी जीतेंगे. निर्दलीयों का भी समर्थन है. सपा बसपा ने जबरन विवाद खड़ा करने का काम किया है. लेकिन वे हताश और निराश हैं.

केशव प्रसाद ने कहा कि मैं नहीं जानता कि किसकी अंतरात्मा आवाज कर रही है, वे आते हैं तो उनका धन्यवाद है. वे जानते हैं कि बीजेपी सुशासन कर सकती है. इसीलिए बीजेपी उम्मीदवार को वोट कर रहे हैं. ये अच्छी बात है.

नोएडा से बीजेपी विधायक पंकज सिंह ने कहा कि हम लोग सभी 10 राज्यसभा सीटें जीतेंगे. देश और यूपी के विकास के लिए दूसरे दल के विधायक वोट करना चाहता है, ये उनकी इच्छा है.

बसपा-सपा के विधायक क्रॉस वोटिंग

बता दें कि बसपा विधायक अनिल सिंह ने कहा अंतरात्मा की आवाज पर वोट डालूंगा, महाराजजी (योगी आदित्यनाथ) को वोट दूंगा.

बीजेपी का दामन थामने वाले नरेश अग्रवाल के बेटे सपा विधायक नितिन अग्रवाल ने कहा कि समाजवादी पार्टी समाज का मनोरंजन करने वालो को वरीयता देती है. जबकि बीजेपी समाज को. मैं बीजेपी को वोट दूंगा. पार्टी के सभी 9 उम्मीदवार जीत रहे हैं.

बता दें कि उत्तर प्रदेश से राज्यसभा चुनाव की 10 सीटों के लिए 11 उम्मीदवार मैदान में हैं. बीजेपी के 9वें उम्मीदवार अनिल अग्रवाल के मैदान में आने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है. सूबे में सत्ताधारी बीजेपी गठबंधन के पास 324 विधायकों का संख्याबल है. इस आधार पर बीजेपी की आठ सीटों पर जीत तय है. इसके बाद पार्टी और सहयोगी दलों के मिलाकर 28 वोट अतरिक्त बचेंगे. ऐसे में बीजेपी के सामने अपने 9वें प्रत्याशी को जिताने का की सबसे बड़ी चुनौती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay