एडवांस्ड सर्च

सपा विधायक के वायरल वीडियो पर बोले मोहसिन रजा, कैराना में दंगा कराने की कोशिश

उत्तर प्रदेश के कैराना से विधायक नाहिद हसन के वायरल वीडियो पर योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने समाजवादी पार्टी पर हमला किया है. मंत्री मोहसिन रजा ने कहा है कि सपा विधायक का बयान दंगा फैलाने की कोशिश है.

Advertisement
कुमार अभिषेक/जितेंद्र सिंहलखनऊ, 22 July 2019
सपा विधायक के वायरल वीडियो पर बोले मोहसिन रजा, कैराना में दंगा कराने की कोशिश योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा (फाइल फोटो- आजतक)

उत्तर प्रदेश के कैराना से विधायक नाहिद हसन के वायरल वीडियो पर योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने समाजवादी पार्टी पर हमला किया है. मंत्री मोहसिन रजा ने कहा है कि सपा विधायक का बयान दंगा फैलाने की कोशिश है. सपाइयों का यही इतिहास और चरित्र रहा है. बता दें कि विधायक नाहिद हसन का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो लोगों से बीजेपी समर्थक दुकानदारों से सामान नहीं खरीदने की अपील कर रहे हैं.

मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि कैराना वही इलाका है, जहां पलायन का मुद्दा था. वो इलाका 80 फीसदी मुसलमानों का है, इस तरह का बयान देना साजिश की तरफ इशारा करता है. उन्होंने ने समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन के बयान को गंभीर बताया. मंत्री मोहसिन रजा के अलावा अन्य बीजेपी मंत्रियों और नेताओं ने भी नाहिद हसन के बयान की निंदा की.

केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा है कि सपा विधायक के बयान को कौन मानेगा? हिंदू भी मुसलमानों का सामान खरीदते हैं और मुसलमान भी हिंदुओं का सामान खरीदते हैं. यह कहकर वह गलत तरीके की स्थिति पैदा करना चाहते हैं. आज भारत की संस्कृति विश्वव्यापी फैल रही है. उन्होंने कहा कि यह समाज में असहिष्णुता पैदा करने की कोशिश कर रहे है. यह कोई अच्छी बात नहीं है.

बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा ने विधायक नाहिद हसन के बयान को निंदनीय बताया. उन्होंने ने कहा कि समाज को इस प्रकार बांटना और सामान को खरीदने में खरीदार के धर्म को देखकर करना, यह समाज को बांटने की कोशिश की जा रही है. समाज में जहर उगलने का प्रयास किया जा रहा है. इस प्रकार के प्रयासों से सबको बचना चाहिए.

जीवीएल नरसिम्हा ने कहा कि सपा विधायक नाहिद हसन समाज को जोड़ने के बजाय धर्म के नाम पर बांटने की करने की कोशिश कर रहे हैं. यह बहुत ही नकारात्मक सोच है. इसकी घोर निंदा होनी चाहिए. इससे किसी का लाभ नहीं होगा. इससे समाज का नुकसान होगा.

साथ ही केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कैराना विधायक के बयान पर आजतक से बातचीत में कहा है कि व्यापारी की कोई जाति या धर्म नहीं होती. विधायक नाहिद हसन का बयान समाज को बांटने की कोशिश है.

गौरतलब है कि कैराना विधायक नाहिद हसन का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो अपने विधानसभा क्षेत्र में मुस्लिम समाज के लोगों से बीजेपी समर्थक दुकानदारों से सामान न लेने की अपील कर रहे हैं. विधायक कहते हैं कि हम सामान खरीदते हैं तो इन भाजपाइयों की दुकान चलती हैं और उनका घर चलता है इसलिए सभी भाइयों से मेरी अपील है कि बीजेपी समर्थित दुकानों से सामान लेना बंद करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay