एडवांस्ड सर्च

अकादमी अवॉर्ड लौटाने वालों ने लाखों को जिंदगी दीः आजम खान

यूपी के मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने साहित्यकारों के साहित्य अकादमी पुरस्कार लौटाने के फैसले का स्वागत किया है.

Advertisement
aajtak.in
विकास वशिष्ठ लखनऊ, 17 October 2015
अकादमी अवॉर्ड लौटाने वालों ने लाखों को जिंदगी दीः आजम खान Azam Khan

यूपी के मंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने साहित्यकारों के साहित्य अकादमी पुरस्कार लौटाने के फैसले का स्वागत किया है. आजम ने कहा कि साहित्यकारों ने सांप्रदायिक घटनाओं के विरोध में अकादमी अवाॅर्ड लौटाकर नेक काम किया है.

आजम ने साहित्यकारों के बारे में कहा, 'हम उन्हें सलाम करना चाहते हैं. उनसे कहना चाहते हैं कि उनकी इस कुर्बानी ने देश के लाखों लोगों को जिंदगी दी है.' आजम ने शिवसेना पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी के मंसूबे ठीक नहीं हैं.

खट्टर के बहाने मोदी पर निशाना
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बीफ पर दिए विवादित बयान को लेकर आजम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'हम पीएम से कहना चाहते हैं कि उनकी पार्टी ने हिंदुस्तान में रहने वाले तमाम अल्पसंख्यकों को भयभीत कर रखा है. महात्मा गांधी की अगुआई में अंग्रेजों से कहा गया था कि भारत छोड़ो. अब बीजेपी देशवासियों से कह रही है कि भारत छोड़ो.'

हिमाचल की घटना पर भी घेरा
हिमाचल प्रदेश में गाय की तस्करी पर एक शख्स की हत्या पर आजम ने कहा, 'इससे पता चलता है कि देश में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक किसे, कहां, कैसे मारा जा रहा है, इसकी किसी को कोई जानकारी नहीं है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay