एडवांस्ड सर्च

अगले 24 घंटे में यूपी के कई शहरों में होगी भारी बारिश, मौमस विभाग का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से आने वाले दिनों में राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में यूपी में भारी बारिश की शुरुआत हो सकती है. मौसम विभाग ने इस संबंध में अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक बस्ती और लखनऊ में भीषण बारिश हो सकती है. 

Advertisement
aajtak.in
सिद्धार्थ तिवारी नई दिल्ली, 09 July 2019
अगले 24 घंटे में यूपी के कई शहरों में होगी भारी बारिश, मौमस विभाग का अलर्ट बारिश का अलर्ट (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से आने वाले दिनों में राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में यूपी में भारी बारिश की शुरुआत हो सकती है.

मौसम विभाग ने इस संबंध में अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक बस्ती और लखनऊ में भीषण बारिश हो सकती है. वहीं अगले 24 घंटों में महोबा, हमीरपुर, इलाहाबाद, संत कबीर नगर और कौशांबी में भारी बारिश हो सकती है. अगले 72 घंटे में बिजनौर, मेरठ, मुरादाबाद, संभल, बरेली, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, कुशीनगर और गोंडा में भारी बारिश हो सकती है.

इससे पहले मौसम विभाग ने लखनऊ और आसपास के इलाकों में बादलों के छाने रुक-रुककर बारिश होने संभावना जताई थी. मौसम विभाग के अनुसार, 11 जुलाई तक प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. वायुमंडल में बढ़ी आद्र्रता से आगामी 24 घंटों में कहीं तेज कहीं धीमी बारिश होने के आसार हैं.

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से आ रही पूर्वी-नम हवाओं से आद्र्रता का स्तर 100 प्रतिशत तक पहुंच चुका है. अच्छी बारिश के लिए ऐसी परिस्थिति अनुकूल हैं.

वहीं भारी बारिश और खराब दृश्यता के कारण मुंबई हवाईअड्डे पर सोमवार को उड़ानों का परिचालन गंभीर रूप से प्रभावित रहा, जबकि शहर व तटवर्ती कोंकण क्षेत्र को 'रेल अलर्ट' पर रखा गया है. मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के एक प्रवक्ता ने कहा कि दृश्यता में उतार-चढ़ाव होने के कारण सुबह 9.31 बजे तक कम से कम 20 मिनट उड़ानों के परिचालन संबंधी कोई गतिविधि नहीं हुई।

हालांकि, कोई उड़ान रद्द नहीं की गई लेकिन कम से कम तीन उड़ानों को अन्य हवाईअड्डों की ओर डायवर्ट कर दिया गया. पांच उड़ानों की लैंडिंग में 30 से 45 मिनट की देर हुई.एक विशेष बुलेटिन में आईएमडी ने अगले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर मुंबई व उत्तर कोंकण को 'रेड अलर्ट' पर रखा है. रायगढ़, ठाणे व पालघर में मंगलवार को भी इसी तरह की स्थिति रहेगी। रत्नागिरी व सिंधुदुर्ग में शुक्रवार तक भारी बारिश होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay