एडवांस्ड सर्च

यूपी विधानसभा में सपा-बसपा विधायकों का हंगामा, राज्यपाल पर फेंके गए कागज के गोले

UP assembly uproar  विधानसभा में यह हंगामा उस वक्त हुआ जब राज्यपाल का अभिभाषण हो रहा था. इसी दौरान सपा-बसपा विधायक वेल में आ गए और कागज के गोले फेंकने लगे.

Advertisement
कुमार अभिषेक [Edited By: जावेद अख़्तर]लखनऊ, 05 February 2019
यूपी विधानसभा में सपा-बसपा विधायकों का हंगामा, राज्यपाल पर फेंके गए कागज के गोले यूपी विधानसभा में हंगामा

उत्तर प्रदेश विधानसभा में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. यहां राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के विधायकों ने हाथों में पोस्टर लेकर बवाल किया. दावा किया जा रहा है कि विधानसभा के अंदर दोनों पार्टी के विधायक जब वेल में जाकर हंगामा कर रहे थे तो इस वक्त राज्यपाल पर कागज के गोले भी फेंके गए.

दूसरी तरफ विधायकों के इस बवाल के दौरान एक सदस्य बेहोश भी हो गए. जब ये पूरा हंगामा चल रहा था, उसी वक्त समाजवादी पार्टी के विधायक विधायक सुभाष पासी वहां बेहोश होकर गिर पड़े, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया. फिलहाल उनका इलाज किया जा रहा है.

बता दें कि आज से यूपी विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है. यह सत्र 22 फरवरी तक चलेगा और 7 फरवरी को योगी सरकार अपना तीसरा बजट पेश करेगी. इससे पहले आज जब विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई और राज्यपाल राम नाईक का अभिभाषण हुआ तो इस दौरान सपा-बसपा के विधायक वेल तक पहुंचकर हंगामा करने लगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की आलोचना

इस हंगामे को राज्यपाल अध्यक्ष की चेयर से खड़े होकर देखते रहे और सामने लाल व नीली टोपी पहले विधानसभा सदस्य नारेबाजी करते रहे. विरोध कर रहे विधायकों के हाथों में पोस्टर भी देखे गए. विपक्षी विधायकों के इस कृत्य की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आलोचना की है. उन्होंने इस घटनाक्रम को अलोकतांत्रिक करार दिया है.

योगी ने कहा, 'जिस तरीके से राज्यपाल के खिलाफ नारेबाजी की गई और सपा विधायकों ने कागज के गोले राज्यपाल पर फेंके, वह निंदनीय है. राज्यपाल के सामने सपा-बसपा विधायकों के इस दुर्व्यवहार की हम आलोचना करते हैं. उनके इस रवैये से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह किस प्रकार का सिस्टम चाहते हैं.

सदन के बाहर भी हंगामा

सपा विधायकों ने सदन के बाहर भी विरोध प्रदर्शन किया. प्रदेश में आवारा जानवरों से हो रही किसानों को परेशानी और अवैध खनन की खुली लूट जैसे मुद्दों पर सपा विधायकों ने योगी सरकार को घेरा. इस दौरान प्रतीकात्मक तौर पर पोस्टर वाली गाय लेकर यहां पहुंचे और गाय व किसान दोनों परेशान जैसे नारे लिखकर मौजूदा सरकार को किसान विरोधी करार दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay