एडवांस्ड सर्च

उन्नावः रेप पीड़िता के परिजनों से मिलने गए साक्षी महाराज का लोगों ने किया घेराव

यूपी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों से मिलने उसके घर गए उन्नाव सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि सभी आरोपी गिरफ्तार होंगे. एक भी आरोपी नहीं बचेगा. इन घटनाओं से उन्नाव का नाम बदनाम हो चुका है. हालांकि परिजनों से मिलने जाने के दौरान लोगों ने उनके खिलाफ प्रदर्शन किया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in उन्नाव, 07 December 2019
उन्नावः रेप पीड़िता के परिजनों से मिलने गए साक्षी महाराज का लोगों ने किया घेराव उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज (फाइल)

  • पीड़िता के परिजनों से मिले सांसद साक्षी महाराज
  • यूपी सरकार का परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान
  • MP साक्षी महाराजः एक भी दोषी बक्शे नहीं जाएंगे

उन्नाव रेप केस में पीड़िता की मौत के बाद हंगामा तेज होता जा रहा है. पीड़िता के परिजनों से मिलने के लिए आज शनिवार को जब स्थानीय सांसद साक्षी महाराज यूपी सरकार के 2 मंत्रियों के साथ मिलने गए तो लोगों ने उनका घेराव और प्रदर्शन भी किया. साक्षी महाराज ने कहा कि एक भी आरोपी को छोड़ा नहीं जाएगा. इन घटनाओं से उन्नाव का नाम खराब हो गया है.

उन्नाव का नाम बदनामः साक्षी महाराज

यूपी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ पीड़िता के परिजनों से मिलने उसके घर गए उन्नाव सांसद साक्षी महाराज ने कहा, 'मैं और मेरी पार्टी पीड़िता के परिजनों के साथ हैं. मैं संसद में भी इस प्रकरण पर मुखर रहा. आरोपी गिरफ्तार होंगे. एक भी आरोपी नहीं बचेगा. उन्नाव का नाम बदनाम हो चुका है.'

इससे पहले भी उन्नाव सांसद साक्षी महाराज ने कहा था कि पहले इन आरोपियों को मैंने ही जेल भिजवाया था. ये बहुत ही निंदनीय अपराध है. इस मामले में जो भी दोषी हैं उसे बख्शा नहीं जाएगा.

उत्तर प्रदेश की मंत्री कमल रानी वरुण ने उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात के बाद कहा कि जिलाधिकारी आर्थिक मदद के रूप में पीड़ितों के परिजनों को 25 लाख रुपये देंगे. साथ ही परिवार की मांग के आधार पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उन्हें घर भी मुहैया कराया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- LIVE: दिल्ली में कैंडल मार्च, पुलिस ने लगाए बैरिकेड, पानी की बौछार भी की

यूपी सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

इस बीच उन्नाव रेप केस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को मुआवजे का ऐलान कर दिया. योगी सरकार पीड़िता के परिजनों को 25 लाख रुपये के अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक घर भी देगी. जिले के डीम परिजनों को यह चेक आज ही सौंपेंगे. साथ ही मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक ट्रायल के तहत कराया जाएगा.

साक्षी महाराज के साथ मिलने गए यूपी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने उन्नाव रेप पीड़िता के घर पर परिजनों से मिलने के बाद कहा कि अगर पीड़ित परिवार जांच चाहता है तो हम ऐसा करेंगे. पीड़िता की ओर से जिन-जिन लोगों के नाम लिए गए हैं उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. कोई भी आरोपी नहीं बचेगा.

ज्यादा जलने से हुई मौतः ऑटोप्सी रिपोर्ट

इससे पहले उन्नाव रेप केस की पीड़िता की ऑटोप्सी रिपोर्ट के मुताबिक ज्यादा जल जाने की वजह से उसकी मौत हुई है. सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सुनील गुप्ता ने कहा कि ऑटोप्सी रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि उन्नाव रेप पीड़िता की मौत ज्यादा जल जाने की वजह से हुई. उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम के दौरान जहर या घुटन का कोई संकेत नहीं मिला.

दो दिन पहले गुरुवार सुबह उन्नाव रेप पीड़िता को आरोपियों ने जला दिया था. इससे वह 90 फीसदी जल गई थी. पीड़िता को उपचार के लिए एयर लिफ्ट कर गंभीर हालत में उपचार के लिए दिल्ली लाया गया, जहां उपचार के दौरान शुक्रवार की देर रात पीड़िता ने दम तोड़ दिया.

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने राज्य की बीजेपी सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा था कि सरकार का कार्तव्य कानून-व्यवस्था को कायम रखने का होता है. उन्नाव में पिछले 11 महीनों में तकरीबन 90 बलात्कार हुए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay