एडवांस्ड सर्च

'पंचायत आज तक' में बोले केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा- राम मंदिर को चुनावी मुद्दा बनाना पाप है

पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने कहा है कि भारत सरकार कोहिनूर हीरा वापस लाने का प्रयास कर रही है और ब्रिटेन सरकार को कहा जाएगा कि कोहिनूर भारत को लौटा दे.

Advertisement
aajtak.in
सुरभि गुप्ता/ अशोक सिंघल मेरठ, 24 July 2016
'पंचायत आज तक' में बोले केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा- राम मंदिर को चुनावी मुद्दा बनाना पाप है पर्यटन मंत्री महेश शर्मा

मेरठ में 'पंचायत आज तक' कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने दावा किया है कि भारत ब्रिटेन से कोहिनूर हीरा वापस लाकर रहेगा क्योंकि कोहिनूर हीरे पर भारत का हक है.

'भारत सरकार कर रही है पूरी कोशिश'
पर्यटन मंत्री ने कहा कि इस दिशा में भारत सरकार मजबूती से प्रयास भी कर रही है और ब्रिटेन सरकार को कहा जाएगा कि इस हीरे को भारत को लौटा दे. महेश शर्मा का कहना है कि यूनेस्को की घोषणा के मुताबिक कोहिनूर हीरे को वापस लाने की कोशिश होगी.

'राम मंदिर चुनावी मुद्दा नहीं है'
बार-बार राम मंदिर का मुद्दा उठाने के सवाल पर महेश शर्मा का कहना है कि राम मंदिर चुनावी मुद्दा नहीं है, इसको चुनावी मुद्दा बनाना पाप है, मगर बीजेपी चाहती है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनना चाहिए. इसके लिए लगातार प्रयास जारी है.

'बीजेपी का चेहरा कमल और पीएम मोदी'
उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री का चेहरा देने के सवाल पर महेश शर्मा ने साफ किया कि बीजेपी संसदीय बोर्ड तय करेगी कि सीएम उम्मीदवार कौन होगा और इसकी घोषणा चुनाव से पहले करनी है या बाद में यह भी बोर्ड ही तय करेगी. शर्मा ने कहा कि बीजेपी का चेहरा कमल का निशान और नरेंद्र मोदी हैं.

'मायावती दलित की नहीं दौलत की बेटी'
महेश शर्मा ने मायावती पर आरोप लगाते हुए कहा कि मायावती दलित की राजनीति तो करती हैं, मगर वह दलित की बेटी नहीं बल्कि दौलत की बेटी हैं. उधर समाजवादी पार्टी भी भाई-भतीजावाद की राजनीति करती है. वहीं बीजेपी सिर्फ विकास की राजनीति करती है ना कि किसी जाति या धर्म की.

'सीएम अखिलेश लोगों को सुरक्षा देने में नाकाम'
शर्मा का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा कहते हैं कि जो लोग जाति और धर्म की राजनीति करते हैं वह देश को तोड़ने का काम करते हैं. पर्यटन मंत्री ने उत्तर प्रदेश सरकार की कड़ी आलोचना की है और कहा है कि यूपी सरकार हर मोर्चे पर असफल रही है. कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है, चाहे वह कैराना की घटना हो. सीएम अखिलेश लोगों को सुरक्षा देने में नाकाम रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay