एडवांस्ड सर्च

यूपी बीजेपी की कमान फिर स्वतंत्र देव सिंह के हाथ, चुने गए निर्विरोध

उत्तर प्रदेश के पूर्व परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को पार्टी ने प्रदेश का अध्यक्ष चुना है. पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष के रूप में उनके नाम का ऐलान किया गया. स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी की संगठनात्मक चुनावी प्रक्रिया के तहत प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया था.

Advertisement
aajtak.in
नीलांशु शुक्ला लखनऊ, 17 January 2020
यूपी बीजेपी की कमान फिर स्वतंत्र देव सिंह के हाथ, चुने गए निर्विरोध भाजपा के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (फाइल फोटो)

  • भूपेंद्र यादव ने किया सिंह के निर्वाचन का ऐलान
  • लगातार दूसरी संभालेंगे यूपी भाजपा की बागडोर

उत्तर प्रदेश के पूर्व परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को पार्टी ने प्रदेश का अध्यक्ष चुना है. पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष के रूप में उनके नाम का ऐलान किया गया. स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी की संगठनात्मक चुनावी प्रक्रिया के तहत प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया था.

स्वतंत्र देव सिंह के खिलाफ किसी अन्य नेता ने नामांकन नहीं किया था. ऐसे में उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष पद पर उनका निर्विरोध चुना जाना पहले से ही तय था. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश भाजपा के कार्यालय पर पार्टी के महासचिव भूपेंद्र यादव ने स्वतंत्र देव के निर्वाचन का औपचारिक ऐलान किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्र देव सिंह की तारीफ की है.

फिर से प्रदेश अध्यक्ष चुने जाने के बाद आजतक से बात करते हुए स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि यह वंशवाद वाली पार्टी नहीं है. यहां एक साधारण सा कार्यकर्ता भी प्रदेश अध्यक्ष बन सकता है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी भी कार्यकर्ता का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जहां कार्यकर्ता का पसीना गिरेगा, वहां अपना खून बहा दूंगा. स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि कार्यकर्ता मुझसे नाराज हो सकता है, लेकिन पार्टी से नहीं. भाजपा से नाराजगी का मतलब राष्ट्र से धोखा है.

भाजपा के खिलाफ बोलने पर खींच लेंगे जुबान

भाजपा के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सोनिया गांधी कहती हैं कि हिंदू संघ आतंकवादी संगठन हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा पवित्र संगठन है, जिसे पंडित दीनदयाल उपाध्याय, डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी और अटलजी ने सींचा है. पार्टी के कार्यकर्ताओं को तपस्वी बताते हुए स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि ये वंदे मातरम् और भारत माता की जय के लिए जान कुर्बान कर देते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा और भारत माता के खिलाफ अगर कोई बोलता है तो उसकी जुबान खींच ली जाएगी.

बन गई सभी मंडलों की कार्यकारिणी

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि भाजपा ने एक दिन में देश के अंदर 10 लाख 78 हजार सदस्य बनाने का रिकार्ड बनाया. लगभग सभी मंडलों की कार्यकारिणी गठित की जा चुकी है. अब जिला कार्यकारिणी के गठन की बारी है. उन्होंने कहा कि संकल्प यात्रा के माध्यम से प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में जाकर सरकार की योजनाओं की जानकारी दी. कार्यकर्ता राज्य और केंद्र की योजनाओं को लेकर गांव- गांव जा रहे हैं. उन्होंने भाजपा को शोषित, वंचित, दलित और किसान के सम्मान की पार्टी बताते हुए कहा कि सीएए के समर्थन में जिला स्तर पर आयोजन किए जा रहे हैं.

गौरतलब है कि स्वतंत्र देव सिंह योगी सरकार में परिवहन मंत्री भी रह चुके हैं. ओबीसी नेता डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की जगह पार्टी ने सवर्ण चेहरे डॉक्टर महेंद्र नाथ पाण्डेय को पार्टी की कमान सौंपी गई थी. लोकसभा चुनाव के बाद पीएम मोदी ने डॉक्टर पाण्डेय को अपने मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया था.

डॉक्टर पाण्डेय को मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के बाद स्वतंत्र देव सिंह को पार्टी की बागडोर सौंपी गई थी. अब जबकि पार्टी के संगठनात्मक चुनाव हुए, स्वतंत्र देव सिंह फिर से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चुने गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay