एडवांस्ड सर्च

सपा सांसद आजम खान बोले- मेरे साथ हो रहा आतंकियों जैसा बर्ताव

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. आजम खान ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मेरे साथ आतंकवादियों वाला व्यवहार हो रहा है.

Advertisement
aajtak.in
अरविंद मोहन मिश्रा रामपुर, 29 February 2020
सपा सांसद आजम खान बोले- मेरे साथ हो रहा आतंकियों जैसा बर्ताव समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (फाइल फोटो-PTI)

  • सीतापुर कोर्ट में आजम खान की पेशी
  • अमानवीय व्यवहार का सरकार पर लगाया आरोप

समाजवादी पार्टी के सांसद और दिग्गज नेता आजम खान की रामपुर कोर्ट में पेशी है. सीतापुर जेल से बाहर आते ही आजम खान ने कहा कि मेरे साथ आतंकवादियों वाला व्यवहार हो रहा है. इस सरकार में मेरे साथ बहुत ही अमानवीय व्यवहार हो रहा है. आजम खान को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सीतापुर से रामपुर कोर्ट के लिए ले जाया जा रहा है. रामपुर की एडीजे-6 कोर्ट में आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा और अब्दुल्ला आजम की पेशी है.

सपा सांसद आजम खान के साथ उनकी पत्नी तंजीम फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को रामपुर जेल में न्यायिक हिरासत में भेजा गया था, लेकिन तीनों को रामपुर से सीतापुर जेल भेज दिया गया. कोर्ट से बगैर अनुमति लिए आजम परिवार को एक से दूसरे जेल में शिफ्ट किए जाने को आधार बनाकर अब आजम के वकील ने अवमानना की याचिका दायर की थी.

इस याचिका पर सुनवाई करते हुए शुक्रवार को एडीजे 6 कोर्ट ने सपा सांसद आजम, उनकी पत्नी तंजीम फातमा और बेटे अब्दुल्लाह आजम को रातोरात रामपुर जेल से सीतापुर जेल शिफ्ट किए जाने पर नाराजगी जताई. इसी मामले में शनिवार को ही सुनवाई है.

यह भी पढ़ें: आजम खान को रामपुर से सीतापुर जेल भेजे जाने पर कोर्ट ने मांगा जवाब

जेल बदलने पर आपत्ति

आजम खान के वकील खलील उल्लाह खान ने कोर्ट की बगैर अनुमति के जेल बदलने को अवमानना बताया था. उन्होंने आशंका जताई थी कि जेल में यह फेरबदल राजनीतिक साजिश के तहत की गई है . गौरतलब है कि आजम खान के खिलाफ कुल 83 मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें से कुछ में आजम की पत्नी और बेटे भी आरोपी हैं. उन्हें एमपी एमलए कोर्ट से 8 मामलों में जमानत को मंजूरी दे दी थी.

2 जन्म प्रमाण पत्र बनवाने से जुड़ा है मामला

दरअसल समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने बुधवार को अपनी पत्नी तंजीम फातमा और बेटे अब्दुल्ला के साथ अपर जिला न्यायाधीश की कोर्ट में सरेंडर किया था . कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम को दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में दो मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

यह भी पढ़ें: आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता रद्द, गलत उम्र बताकर लड़े थे चुनाव

क्या है पूरा मामला?

आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे को जिस मामले में जेल भेजा गया है, वह अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनाने से जुड़ा है. इस मामले में कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया था. अब्दुल्ला आजम की विधानसभा सदस्यता पहले ही रद्द हो चुकी है. आजम खान से जेल में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी मुलाकात कर चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay