एडवांस्ड सर्च

UP: कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान दो पक्षों में झड़प, एक की मौत, कर्फ्यू

झड़प के दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ. हालात पर काबू पाने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. इलाके में तनाव बना हुआ है. झड़प में दर्जनों लोग घायल हुए हैं और बड़ी संख्या में लोगों को हिरासत में लिया गया है. घायलों में से एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई.

Advertisement
aajtak.in
आशुतोष कुमार मौर्य कासगंज, 26 January 2018
UP: कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान दो पक्षों में झड़प, एक की मौत, कर्फ्यू कासगंज में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प

उत्तर प्रदेश के कासगंज में गणतंत्र दिवस के अवसर पर एक तिरंगा यात्रा के दौरान दो पक्षों के बीच जमकर झड़प हुई. हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई. इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है. पुलिस के मुताबिक, कासगंज के नगर कोतवाली इलाके में दो पक्षों के बीच भड़की हिंसा के बीच कई वाहनों को आग लगा दी गई और जमकर तोड़फोड़ की गई.

पुलिस के मुताबिक, तिरंगा यात्रा निकाल रहे लोगों पर एक पक्ष के लोगों ने पथराव किया, जिसके बाद हिंसा भड़की. झड़प के दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ. हालात पर काबू पाने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. इलाके में तनाव बना हुआ है.

झड़प में दर्जनों लोग घायल हुए हैं और बड़ी संख्या में लोगों को हिरासत में लिया गया है. घायलों में से एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कोतवाली थाना क्षेत्र के बिलराम गेट इलाके से मोटरसाइकिल सवारों ने तिरंगा यात्रा निकाली थी, लेकिन नारेबाजी के दौरान कुछ लोगों से हुई कहासुनी दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प में तब्दील हो गई.

पुलिस के मुताबिक, विश्व हिंदू परिषद (VHP) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने मथुरा-बरेली हाईवे पर यह तिरंगा यात्रा निकाली थी. एडिशनल DG (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार के अनुसार, स्थिति अब नियंत्रण में है. ऐसा लग रहा है कि यह पूर्व नियोजित हिंसा नहीं थी, जो हुआ अचानक हुआ. DM, SP, RAF और PAC के जवान मौके पर पहुंच चुके हैं.

मुख्य सचिव (गृह) अरविंद कुमार ने बताया कि 12 से ज्यादा वाहनों व संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है. जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है और भीड़ को तितर-बितर कर दिया गया है. पुलिस की भारी मौजूदगी है और हालात तनावपूर्ण हैं। लोगों को एहतियात के तौर पर घरों में रहने के लिए कहा गया है.

झड़प के दौरान गोलीबारी की भी खबरें हैं. पुलिस ने कहा कि तीन स्कॉर्पियो एसयूवी, दो मैजिक परिवहन वाहन व एक ट्रक को भी भीड़ द्वारा मथुरा-बरेली राजमार्ग पर निशाना बनाया गया.

अनियंत्रित भीड़ ने पेट्रोल पंप के निकट एक गुमटी में आग लगा दी. आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां वहां पहुंचीं और आग पर काबू पा लिया गया है. राज्य पुलिस मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जिला मजिस्ट्रेट व पुलिस अधीक्षक तनावपूर्ण इलाके में मौजूद हैं और सुनिश्चित कर रहे हैं कि हिंसा और न फैले.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay