एडवांस्ड सर्च

बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलीं प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को वाराणसी के बीएचयू ट्रॉमा सेंटर पहुंचीं और उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन विवाद में घायल हुए लोगों का हालचाल जाना.

Advertisement
aajtak.in
मौसमी सिंह नई दिल्ली/वाराणसी, 19 July 2019
बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलीं प्रियंका गांधी सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों को देखने बीएचयू ट्रामा सेंटर पहुंचीं प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार को वाराणसी के बीएचयू ट्रॉमा सेंटर पहुंचीं और उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन विवाद में घायल हुए लोगों का हालचाल जाना. दरअसल, बुधवार को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के मूर्तिया गांव में जमीन विवाद को लेकर 10 लोगों की हत्या कर दी गई थी. इसमें 28 लोग घायल भी हो गए थे.

बताया जा रहा है कि मूर्तिया गांव के बाहरी इलाके में सैकड़ों बीघा खेत है, जिस पर कुछ ग्रामीण पुश्तैनी तौर पर खेती करते आ रहे हैं. ग्रामीणों के मुताबिक इस जमीन का एक बड़ा हिस्सा ग्राम प्रधान यज्ञदत्त के नाम है. ग्राम प्रधान ने एक आईएएस अधिकारी से 100 बीघा जमीन खरीदी थी. जब बुधवार सुबह 11 बजे ग्राम प्रधान यज्ञदत्त गुर्जर ने इस जमीन पर कब्जे करने के लिए करीब 200 लोगों और 32 ट्रैक्टरों के साथ पहुंचे और जमीन जोतने की कोशिश की, तो विवाद हो गया.

इन घायलों का बीएचयू टॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है. इन्हीं घायलों का हालचाल जानने के लिए प्रियंका गांंधी बीएचयू ट्रॉमा सेंटर पहुंचीं.  इसके बाद जब वो पीड़ितों का हालचाल जानने के बाद सोनभद्र की ओर रवाना हुईं, तो उनको  बीच रास्ते में ही रोक लिया गया. प्रियंका गांधी सोनभद्र हत्याकांड को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा चुकी हैं.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया था कि बीजेपी राज में अपराधियों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि दिन-दहाड़े हत्याओं का दौर जारी है. सोनभद्र के उम्भा गांव में भू-माफियाओं ने 3 महिलाओं सहित 9 गोंड आदिवासियों की सरेआम हत्या ने दिल दहला दिया. प्रशासन-प्रदेश मुखिया-मंत्री सब सो रहे हैं. क्या ऐसे बनेगा अपराध मुक्त प्रदेश?  इसके अलावा गुरुवार को कंग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की.

सोनभद्र हत्याकांड मामले में 29 लोग गिरफ्तार

सोनभद्र हत्याकांड मामले में पुलिस ने 29 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में 28 लोग नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज है. पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटिल ने बताया कि इस मामले में ग्राम प्रधान के भतीजे समेत 24 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. मुख्य आरोपी प्रधान अभी फरार है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay