एडवांस्ड सर्च

15 अगस्त से पहले नोएडा मेट्रो में सुरक्षा एजेंसियों का सघन जांच अभियान

स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए बुधवार को नोएडा के मेट्रो स्टेशनों में सघन जांच अभियान चलाया गया. जिसमें स्थानीय पुलिस बल, एटीएस, एंटी सबोटाज चेक यूनिट के साथ स्थानीय खुफिया विभाग की साझा टीम ने मेट्रो स्टेशन और मेट्रो ट्रेन के अंदर भी तलाशी ली गई. अभियान के दौरान मेरठ रेंज के आईजी पुलिस और एसएसपी के साथ गौतम बुद्ध नगर के सिटी एसपी अन्य अफसरों के साथ खुद मौजूद रहे.

Advertisement
aajtak.in
अरविंद ओझा नोएडा, 14 August 2019
15 अगस्त से पहले नोएडा मेट्रो में सुरक्षा एजेंसियों का सघन जांच अभियान जांच अभियान के दौरान सुरक्षा एजेंसियां

पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. वहीं इस उत्साह में किसी तरह का खलल ना पड़े, यह सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा एजेंसिया भी काफी सतर्क हैं. स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए बुधवार को नोएडा के मेट्रो स्टेशनों में सघन जांच अभियान चलाया गया. जिसमें स्थानीय पुलिस बल, एटीएस, एंटी सबोटाज चेक यूनिट के साथ स्थानीय खुफिया विभाग की साझा टीम ने मेट्रो स्टेशन और मेट्रो ट्रेन के अन्दर तक तलाशी की.

इस दौरान संदिग्ध वस्तुओं और संदिग्ध लोगों की भी जांच की गई. इस अभियान के अन्तर्गत नोएडा के सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन से लेकर सेक्टर 63 इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन तक चलने वाली सभी मेट्रो ट्रेनों की जांच की गई साथ ही मेट्रो स्टेशनों में भी सघन चेकिंग की गई. इस पूरे अभियान के दौरान मेट्रो स्टेशनों के सुरक्षा उपकरणों, सीसीटीवी कैमरों, मॉनिटरिंग रूम, मेट्रो के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट को विशेष रूप से चेक किया गया.

वहीं इस अभियान के बाद मेट्रो की सुरक्षा करने वाली सीआईएसएफ के साथ साथ मेट्रो के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

इस पूरे जांच अभियान के दौरान मेरठ रेंज के आईजी पुलिस और एसएसपी के साथ गौतम बुद्ध नगर के सिटी एसपी अन्य अफसरों के साथ खुद मौजूद रहे. आईजी पुलिस ने पूरी टीम के साथ दिल्ली और नोएडा के बॉर्डर पर स्थित अशोक नगर मेट्रो स्टेशन का भी निरीक्षण किया.

कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियां काफी सतर्क हैं, ऐसी आशंका जताई जा रही है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकी किसी तरह की गड़बड़ कर सकते हैं. इसी को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां ऐसे जांच अभियान चला रही हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay