एडवांस्ड सर्च

लखनऊ से राजनाथ ने पर्चा भरा, रोड शो में जुटे कई नेता

लखनऊ सीट पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में यानी 6 मई को वोट डाले जाएंगे. लखनऊ सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है. इस सीट पर 1991 से लगातार बीजेपी का कब्जा है.

Advertisement
नीलांशु/शि‍वेंद्र श्रीवास्तव [Edited by: सना जैदी/रविकांत सिंह]लखनऊ, 16 April 2019
लखनऊ से राजनाथ ने पर्चा भरा, रोड शो में जुटे कई नेता लखनऊ में राजनाथ सिंह का रोड शो (ANI)

लखनऊ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रत्याशी और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इससे पहले उन्होंने मंदिर में पूजा की. पूजा अर्चना करने के बाद वे बीजेपी दफ्तर पहुंचे. उनके साथ जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के महासचिव केसी त्यागी भी थे. पर्चा दाखिल करने से पहले राजनाथ सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और रोड शो भी किया. बीजेपी दफ्तर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि 'मैंने चुनाव के दौरान 10 राज्यों का दौरा किया है. केरल और तमिलनाडु के लोग भी चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनें.'  रोड शो में राजनाथ सिंह के साथ यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य, दिनेश शर्मा, सुधांशु त्रिवेदी, केसी त्यागी और कलराज मिश्र मौजूद रहे.

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, मंत्रियों और विधायकों के साथ रोड शो करते हुए राजनाथ सिंह नामांकन करने पहुंचे. रोड शो में वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, अटल बिहारी वाजपेयी के सहयोगी रहे शिव कुमार, उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन के बेटे आशुतोष टंडन गोपाल, डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, डॉ. नीरज बोरा, महापौर संयुक्ता भाटिया शामिल थे.

यह रोड शो हजरतगंज, महात्मा गांधी मार्ग होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचा. इस दौरान विभिन्न संगठनों द्वारा जगह-जगह पर गृहमंत्री का स्वागत किया गया. इसके अलावा कई सामाजिक, व्यापारिक और रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने राजनाथ सिंह के नामांकन जुलूस में शामिल होने की इच्छा जाहिर की थी. गृहमंत्री के नामांकन को लेकर कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह था. लोगों का कहना था कि राजनाथ सिंह लखनऊ को विश्वस्तरीय शहर बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

बता दें कि लखनऊ सीट पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में यानी 6 मई को वोट डाले जाएंगे. लखनऊ सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है. इस सीट पर 1991 से लगातार बीजेपी का कब्जा है. लखनऊ लोकसभा सीट बीजेपी के कद्दावर नेता दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की परंपरागत सीट रही है. 90 के दशक में लखनऊ लोकसभा सीट से अटल बिहारी वाजपेयी के दौर से बीजेपी की जीत का सिलसिसा शुरू हुआ और अभी तक जारी है. उत्तर प्रदेश की राजनीति की मुख्य पार्टी सपा और बसपा आज तक यहां से एक बार भी नहीं जीत पाई हैं.  फिलहाल केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से सांसद हैं.

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंक रही हैं, इसी के तहत राजनाथ सिंह ने सोमवार को बदायूं में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण देश में गरीबी है, कांग्रेसमुक्त बनते ही हिन्दुस्तान गरीबी से मुक्त हो जाएगा.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay