एडवांस्ड सर्च

नीतीश के बाद मोदी फूकेंगे चुनावी बिगुल, पेश करेगें रिपोर्ट कार्ड

उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव 2017 अहम माना जा रहा है क्यो कि यंही से 2019 का रास्ता भी तय हो सकता है.

Advertisement
अनूप श्रीवास्तव [Edited By: प्रियंका झा] 20 May 2016
नीतीश के बाद मोदी फूकेंगे चुनावी बिगुल, पेश करेगें रिपोर्ट कार्ड पीएम नरेंद्र मोदी

पांच राज्य के नतीजे घोषित होने के बाद अब राजनीतिक दलों की नजर यूपी पर आ टिकी है. असम में बीजेपी की जीत के बाद उसका मनोबल बढ़ा है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस का अस्तित्व का जनाधार धीरे-धीरे कम होता गया है. आगामी 26 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने दो साल पूरे होने पर यूपी के सहारनपुर में रैली करेगें.

माना जा रहा है कि वह यहीं से आगामी विधानसभा चुनाव का शंखनाद भी करेगें . इस मौके पर बीजेपी की केन्द्र में दो साल के पूरे होने पर उसके किये गये कार्यों को लोगों को बताया जायेगा.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव 2017 अहम माना जा रहा है क्यो कि यंही से 2019 का रास्ता भी तय हो सकता है.

2017 की तैयारियो को लेकर होगा शंखनाद
26 मई को ही बीजेपी की केंद्र सरकार के 2 साल पूरे हो रहे हैं. इसी कारण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यूपी में रैली के लिये चुना है. और राजनीतिक गलियारों में ये कयास लगाया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी शंखनाद करेगी. राज्यसभा में बहुमत के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी अपनी जीत सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. रैली का उद्देश्य जनता तक केंद्र सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाना है. फिर यहीं से बीजेपी 2017 का चुनावी बिगुल भी फूंक सकती है.

हो सकता है सपा सरकार पर निशाना
बीजेपी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की रैली से चुनाव का आगाज कर सीधे सपा सरकार को अपने निशाने पर लेने की कोशिश करेगी. सहारनपुर में संभावित नरेंद्र मोदी की रैली को वेस्ट यूपी के लिए अहम बताया जा रहा है. माना जा रहा है कि वेस्ट यूपी से रैली की शुरुआत कर बीजेपी सीधे-सीधे सपा सरकार को निशाने पर लेगी. इसीलिए पार्टी के रणनीतिकारों ने सहारनपुर को रैली के लिए चुना है. ऐसा माना जा रहा है कि प्रदेश में बढ़ती कानून व्यवस्था की कमजोरी और अपराध जैसे मुद्दों को अहम बनाकर बीजेपी सपा सरकार पर निशाना साधेगी और खुद के कामों को जनता के सामने रखेगी.

26 मई को पीएम मोदी के कार्यकाल के 2 साल पूरे होगें
भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी सरकार के 2 साल पूर होने का आगाज उत्तर प्रदेश में रैली के माध्यम से करेगें. प्रधानमंत्री सूबे के सहारनपुर में 26 मई को रैली करेगें. रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता जुट गए हैं. सरकार स्व्च्छ भारत अभियान, जन धन योजना, 100 स्‍मार्ट सिटी प्रोजेक्‍ट,मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना और प्रधानमंत्री उज्जवला योजना जैसी योजनाओं को जनता के सामने रखेगी.

मोदी अपने किये गये कामों से जनता को करेगें प्रेरित
माना जा रहा है कि रैली के दौरान जहां एक ओर प्रदेश में चुनावी शंखनाद किया जाएगा, वहीं केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा जाएगा. राज्यसभा में बहुमत पाने के लिए बीजेपी को यूपी में 2017 विधानसभा चुनाव जीतना बेहद जरूरी है. यही वजह है कि जहां प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या अपनी टीम को मजबूत करने में जुटे हैं, वहीं अमित शाह ने भी चुनावी रैलियों की तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी सरकार अपने काल में किये गये कार्यों को जनता के सामने रखकर लोगों को प्रेरित करने की कोशिश केरगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay