एडवांस्ड सर्च

‘याकूब कुरैशी को 10 जूते मारो, 1 लाख इनाम पाओ’

बीएसपी नेता हाजी याकूब कुरैशी ने फ्रांस में ‘चार्ली ऐब्दो’ मैगजीन के दफ्तर में हमला करके पत्रकारों की हत्या करने वाले आतंकियों को 51 करोड़ रुपये इनाम की घोषणा की थी, वहीं अब मुजफ्फरनगर में शि‍वसेना के जिलाध्यक्ष डॉ. योगेंद्र शर्मा ने याकूब कुरैशी को 10 जूते मारने वाले को 1 लाख रुपये इनाम देने का ऐलान किया है. शिवसेना नेता ने कहा कि याकूब ने समाज में हत्यारों को प्रोत्साहित करने वाला बयान दिया है, जो घातक है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in [Edited By: दिगपाल सिंह]नई दिल्ली, 11 January 2015
‘याकूब कुरैशी को 10 जूते मारो, 1 लाख इनाम पाओ’ हाजी याकूब कुरैशी (फाइल फोटो)

बीएसपी नेता हाजी याकूब कुरैशी ने फ्रांस में ‘चार्ली ऐब्दो’ मैगजीन के दफ्तर में हमला कर पत्रकारों की हत्या करने वाले आतंकियों को 51 करोड़ रुपये इनाम की घोषणा की थी. इस बाबत हर तरफ उनकी जमकर आलोचना हुई, वहीं अब याकूब के खिलाफ मुजफ्फरनगर में शि‍वसेना के जिलाध्यक्ष डॉ. योगेंद्र शर्मा ने याकूब कुरैशी को 10 जूते मारने वाले को 1 लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है. शिवसेना नेता ने कहा कि याकूब ने समाज में हत्यारों को प्रोत्साहित करने वाला बयान दिया है, जो घातक है.

यही नहीं, एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने भी याकूब कुरैशी पर इनाम की घोषणा कर दी है. वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने कहा कि याकूब को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को वह अपनी तरफ से 20 हजार रुपये का इनाम देंगे. इसके अलावा ठाकुर ने याकूब के खिलाफ दर्ज एफआईआर में आईपीसी की धारा 153ए भी लगाए जाने की मांग की है.

दूसरी ओर, सच संस्था के अध्यक्ष संदीप पहल ने भी याकूब के बयान की निंदा की है. संदीप ने कहा, 'जिस तरह आतंकी संगठन पूरी दुनिया में नेटवर्क फैला रहे हैं और भारत में भी उनकी जड़ें गहरी होने की बात सामने आई है. इस मामले को हल्के में लेने के बजाए, पुलिस को गंभीरता बरतनी होगी और याकूब की संपत्ति व नेटवर्क की जांच करनी चाहिए.'

उधर, आतंकियों को 51 करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा करने के बाद से ही हाजी याकूब अलग-थलग पड़ गए हैं. याकूब का फोन लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा. सराय बहलीम स्थित उनके घर पर बताया जा रहा है कि वे बाहर गए हुए हैं और वे सोमवार को ही मिल सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay