एडवांस्ड सर्च

नोएडा नमाज विवाद: यूपी अल्पसंख्यक आयोग ने पुलिस के फैसले को बताया सही

Noida Namaz Row पर उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष तनवीर हैदर उस्मानी ने कहा कि नोएडा पुलिस की कार्यवाही सही है. जरूरी नहीं है पार्क में ही नमाज पढ़ा जाए. प्रदेश का सांप्रदायिक माहौल बनाए रखना, सबकी जिम्मेदारी है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 28 December 2018
नोएडा नमाज विवाद: यूपी अल्पसंख्यक आयोग ने पुलिस के फैसले को बताया सही नोएडा में सेक्टर 58 के पार्क की सुरक्षा बढ़ाई गई

नोएडा के सेक्टर- 58 के पार्क में नमाज पढ़ने पर लगाई रोक को उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष तनवीर हैदर उस्मानी ने सही ठहराया. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश का पालन करते हुए पुलिस ने रोक लगाई है. सर्वोच्च अदालत ने सार्वजनिक स्थल पर धार्मिक कार्यक्रम करने पर मनाही का आदेश दिया था. नमाज पढ़ने से पहले आपको परमिशन लेनी चाहिए थी. नमाज पढ़ने के लिए पार्क ही जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक माहौल प्रदेश का न बिगड़े, यह हमारी खुद की भी जिम्मेदारी है.

वहीं, तीन तलाक के मसले पर तनवीर हैदर उस्मानी ने कहा कि तीन तलाक पर रोक लगनी चाहिए. कांग्रेस और सपा खुलकर तीन तलाक बिल का विरोध क्यों नहीं करती हैं? पत्नी को खाना बनाते समय नमक ज्यादा होने या कम होने पर तलाक, इंटरनेट पर तलाक, व्हाट्सऐप पर तलाक... तलाक न हो गया कोई खेल हो गया. किसी लड़की की पूरी जिंदगी बर्बाद हो जाती है. हम इसका विरोध कर रहे हैं. पूरा मुस्लिम समाज इसका विरोध कर रहा है. पूरे देश की 90 फीसदी मुस्लिम महिलाएं इसका विरोध कर रही है. जिनकी रोजी-रोटी इससे चलती है वह विधेयक का विरोध कर रहे हैं. हम तीन तलाक को रोकना चाहते हैं. इसके साथ ही हम हलाला को भी रोकना चाहते हैं.

राम मंदिर के मसले पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि बतौर मंदिर के महंत सीएम योगी आदित्यनाथ राम मंदिर निर्माण का बयान देते हैं. उन्होंने (योगी ने) खुद कहा है कि इस देश का 90 नहीं 95 फीसदी मुसलमान चाहता है कि अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम का भव्य मंदिर निर्माण हो, लेकिन दो-तीन फीसदी लोग इसका विरोध कर रहे हैं, जिनकी रोजी-रोटी चल रही वह इसके खिलाफ हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay