एडवांस्ड सर्च

मैंगो मैन कलीम उल्ला ने नरेंद्र मोदी के नाम पर तैयार किया NaMo आम

लोकसभा चुनाव में बदलाव की आंधी चलाने वाले नरेंद्र मोदी के नाम पर विकसित की गई आम की किस्म इस बार अपने अलग जायके से लोगों को लुभाएगी. फलों के राजा की तमाम किस्में ईजाद करके आमविद् बन चुके मैंगो मैन के नाम से विख्यात और पद्मश्री से सम्मानित कलीम उल्ला ने मोदी को समर्पित नमो आम तैयार किया है.

Advertisement
aajtak.in
भाषा [Edited By: नमिता शुक्ला]लखनऊ, 24 May 2014
मैंगो मैन कलीम उल्ला ने नरेंद्र मोदी के नाम पर तैयार किया NaMo आम मैंगो मैन कलीम उल्ला

लोकसभा चुनाव में बदलाव की 'आंधी' चलाने वाले नरेंद्र मोदी के नाम पर विकसित की गई आम की किस्म इस बार अपने अलग जायके से लोगों को लुभाएगी. फलों के राजा की तमाम किस्में ईजाद करके 'आमविद्' बन चुके 'मैंगो मैन' के नाम से मशहूर और पद्मश्री से सम्मानित कलीम उल्ला ने मोदी को समर्पित 'नमो आम' तैयार किया है.

कलीम उल्ला ने कहा कि उन्होंने मोदी की शख्सियत और लोकसभा चुनाव में उन्हें मिले जोरदार जनसमर्थन से प्रभावित होकर 'नमो' आम विकसित किया है. यह आम अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर 'हुस्नआरा' और अपने जायके के लिए विश्वविख्यात 'दशहरी' किस्म को मिलाकर बनाया गया है.

उन्होंने कहा कि उनकी दिली ख्वाहिश है कि वह नमो किस्म का पहला पका आम नरेंद्र मोदी को पहुंचाएं और वह ही सबसे पहले इस आम को चखकर इसकी खुशबू को पूरी दुनिया में फैलने का मौका दें. कलीम उल्ला ने बताया कि नमो आम देखने में काफी खूबसूरत होगा. हालांकि लोगों को इसका जायका लेने के लिए इंतजार करना होगा, क्योंकि अभी इसके बाजार में आने में वक्त लगेगा.

उन्होंने उम्मीद जतायी कि नमो नाम का यह खास आम दुनिया में अमन पैदा करेगा. मोदी से मुल्क के मुसलमानों को भी काफी उम्मीद हैं कि वह दुनिया में मिलजुलकर अपनी बात रखेंगे और सभी को साथ लेकर चलेंगे. लखनऊ के मलीहाबाद के बड़े बागवान में शुमार किए जाने वाले कलीम उल्ला ने एक पेड़ पर आम की 300 किस्में विकसित करने की वजह से दुनिया में अपने फन का लोहा मनवाया है.

उनका कहना है, 'यह आम दुनिया में अमन पैदा करेगा. यह आम खास बन जाएगा. उम्मीद है कि भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में नि:शस्त्रीकरण की मुहिम में महत्वपूर्ण योगदान देकर दुनिया को और अधिक न्यायपूर्ण बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे.'

कलीम उल्ला ने कहा, 'मोदी से अच्छी उम्मीदें है कि इंशाअल्लाह वह पूरी दुनिया में मिलजलुकर अच्छी बात रखेंगे. उनकी सोच अच्छी लग रही है. भेदभाव छोड़कर एक लाइन पर आने की उनकी बात मुझे बहुत अच्छी लगी. दुनिया में तबाही को खत्म कराने में उनका बहुत बड़ा किरदार होगा.' उन्होंने उम्मीद जताई कि मोदी मुल्क के मुसलमानों के लिए भी औरों से अच्छा काम करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay