एडवांस्ड सर्च

Advertisement

मंदिर निर्माण के लिए 3000 ईंटें लेकर अयोध्या पहुंचे मुस्लिम कारसेवक

मंदिर निर्माण के लिए 3000 ईंटें लेकर अयोध्या पहुंचे मुस्लिम कारसेवक
aajtak.in [edited by: मोहित ग्रोवर]नई दिल्ली, 21 April 2017

एक बार फिर देश में राम मंदिर का मुद्दा जोर पकड़ रहा है. गुरुवार को धर्मनगरी कहे जाने वाली अयोध्या में कई मुस्लिम लोग पहुंचे. ये लोग जुलुस निकाल रहे थे, और 'मुसलमानों हक और ईमान के साथ आओ, मंदिर का निर्माण कराओ' के नारे भी लगा रहे थे. बताया जा रहा है कि सभी लोग लगभग राम मंदिर के निर्माण के लिए 3000 ईंटें ले जा रहे थे, हालांकि पुलिस ने सभी को रामलला के दर्शन करने से पहले ही रोक लिया.

दरअसल, ये सभी श्री राममंदिर निर्माण मुस्लिम कारसेवक मंच के सदस्य हैं. जो कि गुरुवार को अयोध्या पहुंचे. इस मंच के अध्यक्ष आजम खान के अनुसार, हम लखनऊ से आ रहे हैं, हमारा मकसद है कि राम मंदिर का निर्माण हो. तो वहीं स्थानीय कोतवाल ने बताया कि मुस्लिम मंच के लोग कई जगह से आये थे. अधिकतर लोग बस्ती, महाराजगंज, गोरखपुर आदि से आए थे.

पुलिस के अनुसार, ये लोग मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए ईंटें लेकर आये थे. लेकिन मंदिर बंद होने के कारण इन लोगों ने विश्व हिंदू परिषद के लोगों से संपर्क साधा. और उनके पास ही अपनी ईंटें वहां जमा करने के लिए दे दी हैं.

आपको बता दें कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर मामले में टिप्पणी करते हुए कहा था कि दोनों पक्ष इस मामले को कोर्ट के बाहर ही सुलझा लें, जरूरत पड़ने पर कोर्ट दोनों के बीच मध्यस्थता कर सकता है. हालांकि, अगली सुनवाई में कोर्ट ने दोनों पक्षों को और समय दिया था.

(आजतक लाइव टीवी देखने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.)

टैग्स

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay