एडवांस्ड सर्च

मुलायम सिंह यादव की फिर तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह का मुंह सूख रहा था. रविवार दोपहर उन्हें दिक्कत महसूस हुई. लिहाजा डॉक्टर ने भर्ती की सलाह दी.

Advertisement
aajtak.in
नीलांशु शुक्ला लखनऊ, 09 June 2019
मुलायम सिंह यादव की फिर तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को लखनऊ के लोहिया इंस्टिट्यूट में भर्ती कराया गया है. हाई शुगर की समस्या की वजह से चेकअप के लिए रविवार को नेताजी को लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां फ़िलहाल उन्हें भर्ती किया गया है. लोहिया अस्पताल के डॉ. भुवन चंद्र तिवारी की देखरेख में मुलायम सिंह यादव का इलाज चल रहा है. अभी उनकी तबीयत स्थिर है.

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह का मुंह सूख रहा था. रविवार दोपहर उन्हें दिक्कत महसूस हुई. लिहाजा डॉक्टर ने भर्ती की सलाह दी. शाम में साढ़े चार बजे के करीब उन्हें लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान लाया गया. जांच में ब्लड शुगर हाई मिली. ऐसे में भर्ती कर उनका इलाज शुरू कर दिया गया है. दवा चलने के बाद हालत में सुधार है.

मुलायम सिंह हाईपर ग्लाईसिमिया (हाईपर टेंशन) और हाईपर डायबीटीज की समस्या से पीड़ित हैं. फिलहाल उन्हें लोहिया इंस्टिट्यूट के सेकेंड फ्लोर पर प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया है. इससे पहले उन्हें तबीयत खराब होने पर संजय गांधी पीजीआई में भर्ती किया गया था.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले भी मुलायम सिंह अस्पताल में भर्ती हुए थे. तब उनका हाल जानने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे थे. सोशल मीडिया पर दोनों की मुलाकात की फोटो भी वायरल हुई थी.

बहरहाल, बता दें कि लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे अखिलेश यादव और भाई शिवपाल यादव के बीच रिश्तों को बहाल करने के लिए नए सिरे से प्रयास तेज कर दिए हैं.

मुलायम सिंह यादव ने मतभेदों को मिटाने के लिए पिछले कुछ दिनों में अखिलेश और शिवपाल से अलग अलग मुलाकात की है. साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों के साथ भी बातचीत की प्रक्रिया चल रही है. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि मुलायम सिंह यादव की दोनों नेताओं के साथ दिल्ली और सैफई में बैठकें हुई हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay