एडवांस्ड सर्च

दीपावली पर एक दर्जन से ज्यादा आग लगने की घटनाएं, एक की मौत

दीपावली पर आग की बड़ी घटनाओं के साथ-साथ पटाखों से जल कर झुलसे की भी काफी घटनाएं सामने आईं, जिसमें झुलसे लोगों का प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल पहुंचने का सिलसिला जारी रहा.

Advertisement
Assembly Elections 2018
तनसीम हैदर [Edited By: विवेक पाठक]नोएडा/ग्रेटर नोएडा, 08 November 2018
दीपावली पर एक दर्जन से ज्यादा आग लगने की घटनाएं, एक की मौत सांकेतिक तस्वीर

प्रकाश का पर्व दीपावाली बुधवार को देश भर में धूमधाम से मनाया गया. लेकिन जहां एक तरफ लोग दीपावली का त्योहार मना रहे थे, वहीं दूसरी तरफ नोएडा में दमकल विभाग के जवान जगह-जगह आग लगने की सूचना पर लगातार आग बुझाने में जुटे थे.

दीपावाली के दौरान आग लगने की एक दर्जन से ज्यादा घटनाओं में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दादरी और महागुण सोसाइटी में आग लगने से लाखों रुपये की कीमत का समान जलकर खाक हो गया. दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने में काफी मशक्त करनी पड़ी.

नोएडा सेक्टर 22 के चौड़ा गांव के आरडी पब्लिक स्कूल के पास किराए पर रहने वाले रामकुमार गुर्जर के मकान में फर्रुखाबाद का रहने वाला श्याम एक परचून की दुकान चलाता था, देर शाम  दुकान में रखा सिलेंडर फटने से श्याम की मौत हो गई. हादसे की सूचना पर दमकल विभाग और पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया. इस आग में तीन अन्य लोग झुलस गए, जिनका प्राथमिक उपचार नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

इसे भी पढ़ें: दिवाली पर देश में रोशनी के रंग, सांसद ने माना SC का आदेश, रात 9:58 तक छोड़े पटाखे

वहीं ग्रेटर नोएडा की दादरी कोतवाली के पीछे अयोध्या गंज में पटाखे की चिंगारी से बांस बल्ली के गोदाम में भीषण आग लगी. आग लगते ही आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई आनन-फानन में आसपास के मकानों ओर दुकानों को खाली कराया गया. गनीमत रही कि आग लगने के वक्त गोदाम में कोई नहीं था. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी सूचना के बाद दमकल विभाग की 3 गाड़ियों ने लगभग 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग से गोदाम में रखा लाखों रुपये का माल जलकर खाक हो गया. इस घटना मे लगभग 3-4 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.

नोएडा के सेक्टर 78 में महागुण माइवुड सोसाइटी के टावर नंबर 06 के एबोनी फ्लैट नंबर 2100 में भीषण आग लग गई. जिसमें लाखों का समान जल कर खाक हो गया. यहां के रहने वालों का कहना है कि सोसाइटी में फायर एक्विपमेंट काम नहीं कर रहे थे और सुरक्षा में तैनात गार्ड को आग बुझाने की ट्रेनिंग न होने के कारण आग ने विकराल रूप धारण का लिया. इसके अलावा भी कई जगहों से पटाखों से चलते हादसे होने की खबरें हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay