एडवांस्ड सर्च

पैसा लेकर टिकट न देने पर मायावती के खिलाफ दायर हुई याचिका

अभी तक तो बहुजन समाज पार्टी के नेता मायावती पर टिकटों की बिक्री का आरोप लगा रहे थे और एक के बाद एक पार्टी से किनारा भी कर रहे थे, लेकिन अब इसी बात को लेके यूपी के झांसी में मायावती के खिलाफ याचिका दायर की गई है.

Advertisement
aajtak.in
अभिषेक रस्तोगी / अमित रायकवार झांसी , 10 September 2016
पैसा लेकर टिकट न देने पर मायावती के खिलाफ दायर हुई याचिका मायावती

अभी तक तो बहुजन समाज पार्टी के नेता मायावती पर टिकटों की बिक्री का आरोप लगा रहे थे और एक के बाद एक पार्टी से किनारा भी कर रहे थे, लेकिन अब इसी बात को लेके यूपी के झांसी में मायावती के खिलाफ याचिका दायर की गई है. जिसमें वादी ने कहा है कि मायावती ने उसको टिकट देने के लिए 43 लाख रुपये लिए थे. लेकिन अब तक न तो मायावती ने टिकट दिया और न ही रुपये वापस किए हैं.

झांसी जेल में बंद हैं सरदार सिंह गुर्जर
झांसी जेल में बंद सरदार सिंह गुर्जर ने अपने वकील के माध्यम से कोर्ट में मायावती के खिलाफ एक याचिका दायर करवाई है. इस याचिका में कहा गया है कि 17 अक्तूबर 2006 में मायावती झांसी आई थी. इस दौरान झांसी की गरौठा. समथर विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी तय करने के लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं को बुलाया था, और मुझे उम्मीदवार बनाते हुए टिकट के एवज में पार्टी फंड के लिए 50 लाख रुपये जमा करने की मांग की थी और सरदार सिंह गुर्जर ने खेती की फसल बेचकर मायावती को 43 लाख रुपये दिए थे.

मायावती ने टिकट देने से किया इंकार
इसके बाद सरदार से चुनाव की तैयारी करने के लिए कहा गया था लेकिन बाद में उसके बजाये टिकट किसी और को दे दिया गया था. पैसे वापस मांगने पर 2012 में टिकट देने का आश्वासन दिया गया था. 2012 में जब सरदार ने दुबारा टिकट मांगा तो मायावती ने टिकट देने और रुपये वापस करने से मना कर दिया. इसी को लेके सरदार सिंह गुर्जर के वकील ने झांसी एडीजे दितीय की कोर्ट में याचिका दायर की है. जिसकी सुनवाई 12 सितंबर को होगी आपको बता दे सरदार सिंह गुर्जर डकैती, हत्या, जैसे कई संगीन अपराधों के मामले में जेल में बंद है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay