एडवांस्ड सर्च

यूपी में MLC चुनावः शिक्षकों के नाम वोटर लिस्ट में जुड़वाएगी BJP, 11 सीटें जीतने का प्लान

उत्तर प्रदेश में स्नातक-शिक्षक कोटे की खाली होने जा रहीं 11 सीटों पर चुनाव की तैयारियों में बीजेपी जुट गई है. बीजेपी का पहले वोटर लिस्ट में समर्थक शिक्षकों और स्नातक पास व्यक्तियों के नाम जुड़वाने पर फोकस है.

Advertisement
aajtak.inनई दिल्ली, 14 August 2019
यूपी में MLC चुनावः शिक्षकों के नाम वोटर लिस्ट में जुड़वाएगी BJP, 11 सीटें जीतने का प्लान यूपी में एमएलसी चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश में स्नातक-शिक्षक विधान परिषद(एमएलसी) के चुनाव की भी सरगर्मी बढ़ गई है. भारतीय जनता पार्टी ने अगले साल खाली होने जा रही स्नातक-शिक्षक एमएलसी की सभी 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का तैयारी की है. बीजेपी के संगठन मंत्री सुनील बंसल ने संगठन पदाधिकारियों से चुनाव में अभी से जुट जाने को कहा है.

चूंकि स्नातक-शिक्षक एमएलसी के चुनाव में स्नातक पास ही मतदान करते हैं. इस कोटे के तहत एमएलसी इसलिए चुने जाते हैं ताकि विधान परिषद(उच्च सदन) में स्नातक डिग्रीधारियों और शिक्षकों का भी प्रतिनिधित्व हो. वजह कि प्रदेश में लाखों की संख्या में प्राथमिक से लेकर उच्च स्तर के शिक्षक होते हैं, जिनकी समस्याओं को शिक्षक एमएलसी सदन में उठाते हैं. बताया जा रहा है कि अप्रैल- मई 2020 में स्नातक-शिक्षक एमएलसी के चुनाव हो सकते हैं.

बीजेपी चलाएगी वोटर जोड़ो अभियान

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में सभी 11 सीटों पर जीत के लिए वोटर लिस्ट में समर्थकों के नाम जोड़ने का प्लान बनाया है. इसके लिए एक अक्टूबर से स्नातक और शिक्षकों के वोटर बनाने के अभियान चलाए जाएंगे. वोटर लिस्ट में समर्थक शिक्षकों के नाम जुड़वाने के लिए बीजेपी ने क्षेत्रीय संयोजक, क्षेत्रीय प्रभारी के साथ जिला संयोजक और जिला प्रभारियों को जिम्मेदारी दी है. चुनाव अभियान के लिए प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया को संयोजक बनाया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay