एडवांस्ड सर्च

UP: राजभवन को उड़ाने की धमकी, 10 दिन में भवन खाली करें राज्यपाल

लखनऊ स्थित राजभवन को डायनामाइट से उड़ाने की धमकी मिली है. धमकी देने वाले उग्रवादी संगठन टीएसपीसी ने लिखा है कि अगर 10 दिन के अंदर राज्यपाल राजभवन को छोड़कर नहीं जाएंगे तो राजभवन को उड़ा दिया जाएगा.

Advertisement
aajtak.in
कुमार अभिषेक लखनऊ, 03 December 2019
UP: राजभवन को उड़ाने की धमकी, 10 दिन में भवन खाली करें राज्यपाल फाइल फोटो

  • झारखंड के उग्रवादी संगठन टीएसपीसी ने भेजी चिट्ठी
  • अपर मुख्य सचिव ने गृह विभाग को पत्र भेज दिया

उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित राजभवन को डायनामाइट से उड़ाने की धमकी मिली है. धमकी देने वाले उग्रवादी संगठन टीएसपीसी ने लिखा है कि अगर 10 दिन के अंदर राज्यपाल राजभवन को छोड़कर नहीं जाएंगे तो राजभवन को उड़ा दिया जाएगा. इस पर संज्ञान लेते हुए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अपर मुख्य सचिव हेमंत राव ने गृह विभाग को पत्र भेज दिया है. पुलिस इस मामले में अलर्ट मोड पर है. यह चिट्ठी झारखंड के उग्रवादी संगठन टीएसपीसी की ओर से भेजी गई है.

बता दें कि राजभवन भारत के राज्यों के राज्यपालों के आधिकारिक आवास को कहते हैं. भारत के सभी 28 राज्यों के अपने-अपने राजभवन हैं और यह राज्य की राजधानियों में स्थित हैं. सभी राज्यों का प्रत्येक का एक राजभवन है, केवल 5 राज्यों को छोड़कर और सभी राज्यों में राजभवन हैं.

हर की पैड़ी उड़ाने की दी थी धमकी

इसी महीने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के फोन पर एक अनजान कॉल ने सनसनी फैला दी थी. राज्य स्थापना दिवस के मौके पर जब तमाम लोग मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को फोन कर बधाई दे रहे थे, इसी दौरान दो धमकी भरे अंजान कॉल ने सबको दहशत में डाल दिया. एक शख्स ने मुख्यमंत्री को दो बार कॉल कर हर की पैड़ी उड़ाने की चेतावनी दी. इसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था.

दिल्ली एयरपोर्ट उड़ाने की दी थी धमकी

अगस्त में आईजीआई एयरपोर्ट पर एक फोन कॉल ने दिल्ली पुलिस को सकते में डाल दिया था. टर्मिनल-2 पर किसी ने शाम 8.49 बजे दिल्ली पुलिस को फोन कर कहा कि एयरपोर्ट को बचा सकते हो तो बचा लो. फोन कॉल मिलने के तुरंत बाद जांच शुरू हुई और कुछ ही देर में कॉलर की पहचान कर ली गई. हालांकि पकड़े गए व्यक्ति ने फोन करने की बात से साफ तौर पर इनकार कर दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay