एडवांस्ड सर्च

लॉकडाउन से न घबराएं, गाजियाबाद में रात 11 बजे तक खुली रहेंगी ये दुकानें

बुधवार को लॉकडाउन का पहला दिन रहा और इस दौरान लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. हालांकि, प्रशासन लोगों की परेशानियों को दूर करने में जुटा है. गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवा से जुड़ी दुकानें खोलने का आदेश दिया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in गाजियाबाद, 25 March 2020
लॉकडाउन से न घबराएं, गाजियाबाद में रात 11 बजे तक खुली रहेंगी ये दुकानें गाजियाबाद में रात 11 बजे तक खुली रहेंगी जरूरी चीजों वाली दुकानें

  • लोगों की दिक्कतों को दूर करने में जुटा प्रशासन
  • गाजियाबाद के लोगों को मिलेगी थोड़ी सी राहत

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. बुधवार को लॉकडाउन का पहला दिन रहा और इस दौरान लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. हालांकि, प्रशासन लोगों की परेशानियों को दूर करने में जुटा है. इस बीच दिल्ली से सटे गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवा से जुड़ी दुकानें खोलने का आदेश दिया है.

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में राशन, दूध, सब्जी और फल की दुकानें सुबह 6 से रात 11 बजे तक खुली रहेंगी. वहीं, ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि कुछ दुकानदार काफी मनमानी कर रहे हैं. दरअसल, घबराहट में लोग सामान खरीदकर अपने घरों में भर रहे हैं ताकि आने वाले दिनों में परेशानी न हो. इस मौके का फायदा उठाकर कई जगह दुकानदार मनमानी करने लगे हैं. ग्राहकों से मनमाने तरीके से वसूली की जा रही है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

दिल्ली में जारी हुआ ई-पास सिस्टम

उधर, दिल्ली में दुकानदारों के लिए ई-पास सिस्टम जारी किया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से कहा है कि लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामानों की सप्लाई में कोई कमी न आए इसलिए ई-पास का सिस्टम शुरू कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि ई-पास WhatsApp पर ही आ जाएगा. ये ई-पास उन्हें दिया जाएगा जो जरूरी सेवा से जुड़े हैं, लेकिन उनके पास कोई आईडी नहीं है. इसके लिए उन्हें 1031 नंबर पर कॉल करना होगा.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

देश में कोरोना के 600 से ज्यादा केस

देशभर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. अब तक 600 से ज्यादा कंफर्म केस सामने आ चुके हैं. वहीं देश में अब तक 11 लोगों की जान इस महामारी ने ली है. कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र और केरल प्रभावित हैं. महाराष्ट्र में 112 और केरल में 105 केस सामने आए हैं. कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है. यह लॉकडाउन आज से लागू हो गया है और 14 अप्रैल तक चलेगा.

लॉकडाउन के दौरान दफ्तर, बाजार, सार्वजनिक परिवहन सबकुछ बंद है. प्रधानमंत्री ने साफ-साफ कहा है कि इन 21 दिनों तक इस देश में कोई भी अपने घर से बाहर कदम नहीं रखेगा. केवल जीवनरक्षक सेवाएं ही इस दौरान जारी रहेंगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay