एडवांस्ड सर्च

Advertisement

ये हैं हल्के गर्म तेल से मसाज करने के 5 फायदे

कम ही लोगों को मालूम होगा कि सामान्य तेल से मसाज करने की अपेक्षा हल्के गर्म तेल से मसाज करना ज्यादा फायदेमंद होता है. इससे स्कैल्प स्वस्थ बनते हैं.
ये हैं हल्के गर्म तेल से मसाज करने के 5 फायदे हल्के गर्म तेल से बालों की मसाज
aajtak.in [Edited by: भूमिका राय]नई दिल्ली, 13 November 2015

महिला हो या पुरुष हर किसी को अपने बालों से बेहद प्यार होता है. हर कोई चाहता है कि उसके बाल घने, मुलायम और काले हों. आजकल बाजार में कई तरह के उत्पाद मौजूद हैं. जो ये दावा करते हैं कि उनके इस्तेमाल से बाल बेहतर बनते हैं. पर इन उत्पादों की हकीकत कुछ और ही होती है लेकिन क्या आप यकीन करेंगे कि लंबे और स्वस्थ बाल पाना कोई मुश्किल काम नहीं है.

बालों में हल्के गर्म तेल से मसाज करके आप कुछ ही वक्त में घने और खूबसूरत बाल पा सकते हैं. हल्के गर्म तेल से चंपी करने का सबसे बड़ा फायदा ये है कि इसके इस्तेमाल से बालों में रूसी नहीं होने पाती है. कम ही लोगों को मालूम होगा कि सामान्य तेल से मसाज करने की अपेक्षा हल्के गर्म तेल से मसाज करना ज्यादा फायदेमंद होता है. इससे स्कैल्प स्वस्थ बनते हैं.

हल्के गर्म तेल से मसाज करने के फायदे: 

1. हल्के गर्म तेल से मसाज करने का सबसे बड़ा फायदा ये है कि इससे त्वचा भीतर तक पोषित होती है. इससे स्कैल्प में मॉइश्चर का संतुलन बना रहता है जिससे बाल और स्कैल्प स्वस्थ रहते हैं.

2. हल्के गर्म तेल से मसाज करने से ब्लड फ्लो बना रहता है. इससे बाल तेजी से बढ़ते हैं. साथ ही बाल घने भी होते हैं.

3. अगर आपके स्कैल्प बहुत ड्राई हो गए हैं तो भी हल्के गर्म तेल से मसाज करना फयदेमंद रहेगा. जो लोग ज्यादातर वक्त घर से बाहर रहते हैं और धूप, गर्मी में काम करते हैं उनके लिए हल्के गर्म तेल से मसाज करना बहुत फायदेमंद होता है.

4. हल्के गर्म तेल से मसाज करने पर बालों का झड़ना कम होता है. ये बालों को पोषण देने का काम करता है जिससे बालों की जड़ें मजबूत बनती हैं.

5. हल्के गर्म तेल से मसाज करने पर डैंड्रफ की समस्या में काफी फायदा होता है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay