एडवांस्ड सर्च

ऑटोप्सी रिपोर्ट का खुलासा- ज्यादा जलने से हुई उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत ऑटोप्सी रिपोर्ट के मुताबिक ज्यादा जल जाने की वजह से हुई है. सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सुनील गुप्ता ने कहा कि ऑटोप्सी रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत ज्यादा जल जाने की वजह से हुई. पोस्टमॉर्टम के दौरान जहर, घुटन का कोई संकेत नहीं मिला.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 07 December 2019
ऑटोप्सी रिपोर्ट का खुलासा- ज्यादा जलने से हुई उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत उपचार के लिए ले जाई जाती उन्नाव गैंगरेप पीड़िता (फाइल फोटोः PTI)

  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नहीं मिले जहर या घुटन के संकेत
  • चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सुनील गुप्ता ने दी जानकारी

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत ऑटोप्सी रिपोर्ट के मुताबिक ज्यादा जल जाने की वजह से हुई है. सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सुनील गुप्ता ने कहा कि ऑटोप्सी रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत ज्यादा जल जाने की वजह से हुई.

उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम के दौरान जहर या घुटन का कोई संकेत नहीं मिला. गौरतलब है कि उन्नाव की गैंगरेप पीड़िता को आरोपियों ने जला दिया था. इससे वह 90 फीसदी जल गई थी. पीड़िता को उपचार के लिए एयर लिफ्ट कर गंभीर हालत में उपचार के लिए दिल्ली लाया गया, जहां उपचार के दौरान शुक्रवार की देर रात पीड़िता ने दम तोड़ दिया.

उन्नाव की पीड़िता के गुनहगारों के सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी से जुड़े होने का दावा करते हुए कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल हमलावर हैं. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्नाव पहुंचकर पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की और सरकार पर जमकर हमला बोला. वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में भाजपा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में झड़प भी हुई.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर विधानसभा के सामने धरना दिया. अखिलेश ने इसके लिए सरकार को दोषी बताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृह सचिव और डीजीपी से इस्तीफे की मांग की. अखिलेश ने रविवार को प्रदेश के प्रत्येक जिले में शोक सभा करने का भी ऐलान किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay