एडवांस्ड सर्च

यूपी में एक नहीं कई मैनिफेस्‍टो लाएगी सपा, हिलेरी के एडवाइजर को मिला 'ठेका'

यूपी चुनाव 2017 के लिए सपा के आधिकारिक पॉलीटिकल कंसलटेंट बने स्टीव जार्डिंग पहले भी विभिन्न मसलों पर जरूरी सलाह देते रहे हैं. उन्होंने यूपी में लगातार दूसरी बार सपा की सरकार बनने का भरोसा दिलाया है.

Advertisement
aajtak.in
केशव कुमार लखनऊ, 19 September 2016
यूपी में एक नहीं कई मैनिफेस्‍टो लाएगी सपा, हिलेरी के एडवाइजर को मिला 'ठेका' पॉलीटिकल कंसलटेंट स्टीव जार्डिंग

उत्तर प्रदेश चुनाव में प्रचार की रणनीति को लेकर जंग भी तेज हो गई है. कांग्रेस की ओर से चुनाव प्रचार प्रबंधन के लिए प्रशांत किशोर को तैनात करने के दो महीने बाद समाजवादी पार्टी ने भी अंतरराष्ट्रीय चुनावी रणनीति के माहिर स्टीव जार्डिंग की नियुक्ति की है. हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के जार्डिंग अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान हिलेरी क्लिंटन सहित कई डेमोक्रेट नेताओं के राजनीतिक सलाहकार रहे हैं.

लगातार दूसरी बार सपा सरकार बनाने का भरोसा
यूपी चुनाव 2017 के लिए सपा के आधिकारिक पॉलीटिकल कंसलटेंट बने स्टीव जार्डिंग पहले भी विभिन्न मसलों पर जरूरी सलाह देते रहे हैं. उन्होंने यूपी में लगातार दूसरी बार सपा की सरकार बनने का भरोसा दिलाया है. उन्होंने कहा है कि सीएम अखिलेश यादव के पास युवाओं और गांव के लोगों के साथ संवाद करने का प्रभावी अंदाज है. लोग उन्हें विकास के लिए समर्पित शख्स की तरह देखते हैं.

काम नहीं आएगा एक ही मैनिफेस्टो
जार्डिंग ने कहा कि सत्तारुढ़ पार्टी का एक ही मैनिफेस्टो लोगों और खासकर पार्टी के लिए भी बहुत मददगार नहीं हो सकता. इसके लिए अखिलेश को उन्होंने सलाह भी दी है. उनके मुताबिक स्थानीय स्तर पर लोगों से उनकी राय मंगवाई जाए. उन्होंने सभी विधानसभा क्षेत्र से भी लोगों की राय के मुताबिक कुछ स्थानीय घोषणाएं करने की राय दी है.

सपा कार्यकर्ताओं को दे रहे हैं प्रशिक्षण
जार्डिंग यूपी में सपा कार्यकर्ताओं को भी प्रशिक्षित करेंगे. उन्हें लोगों से असरदार तरीके से बात करने और स्थानीय मुद्दों को भी विभिन्न स्तर पर सुलझाने के गुर सिखाएंगे. उनकी टीम गांव-गांव में प्रचार करेगी और सीएम ऑफिस को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.

गांव वालों के साथ रहे जार्डिंग
जार्डिंग ने कहा कि सीएम अखिलेश ने उन्हें गांव जाकर गरीबों के घर में रहनेके लिए कहा था. इसलिए मैंने ऐसा किया. हफ्ते गरीब गांववालों के साथ रहने के बाद मैंने सीएम को अपनी रिपोर्ट भी दी. सीएम ने संबंधित जिला के अफसरों को 24 घंटे में इस रिपोर्ट पर अमल करने के लिए कहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay