एडवांस्ड सर्च

मुलायम ने गायत्री प्रजापति को बनाया राष्ट्रीय सचिव, परिवार में फिर घमासान के आसार

समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश सरकार में विवादित और चर्चित रहे गायत्री प्रजापति को पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बना दिया है. इसी साल सितम्बर में अखि‍लेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल यादव के साथ उन्हें भी कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था, लेकिन बाद में मुलायम सिंह यादव ने खुद दखल देकर प्रजापति की वापसी कैबिनेट में कराई थी.

Advertisement
कुमार अभ‍िषेक [Edited by : दिनेश अग्रहरि]लखनऊ, 26 December 2016
 मुलायम ने गायत्री प्रजापति को बनाया राष्ट्रीय सचिव, परिवार में फिर घमासान के आसार यूपी सपा नेता गायत्री प्रजापति

समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश सरकार में विवादित और चर्चित रहे गायत्री प्रजापति को पार्टी का राष्ट्रीय सचिव बना दिया है. रविवार शाम मुलायम सिंह की ओर से जारी एक प्रेस नोट में इसकी जानकारी दी गई. फिलहाल गायत्री प्रजापति अखिलेश सरकार में परिवहन मंत्री का जिम्मा संभाल रहे हैं.

इसी साल सितम्बर में अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल यादव के साथ उन्हें भी कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था, तब अखिलेश यादव ने खनन विभाग में भ्रष्टाचार के आरोपों का हवाला दिया था, लेकिन बाद में मुलायम सिंह यादव ने खुद दखल देकर प्रजापति की वापसी कैबिनेट में कराई थी.

शिवपाल यादव के करीबी गायत्री को फंड मैनेजर के तौर पर भी जाना जाता है और रविवार शाम को अखिलेश यादव की लिस्ट सौपने के दांव के साथ ही प्रजापति को राष्ट्रीय सचिव बनाने को इसी से जोड़कर देखा भी जा रहा है. दरअसल, अमर सिंह का लखनऊ आना मुलायम सिंह से मिलना और प्रजापति का राष्ट्रीय स्तर पर जाना कहीं न कहीं अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव को चिढ़ाने के लिए काफी है. माना जा रहा है अब पार्टी में फिर से घमासान बढ़ेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay