एडवांस्ड सर्च

UP: प्रयागराज एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए पूर्व IAS कन्नन गोपीनाथन

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के विरोध में इस्तीफा देने वाले पूर्व IAS ऑफिसर कन्नन गोपीनाथन को एक बार फिर से हिरासत में लिया गया है. शनिवार को उनको उत्तर प्रदेश के प्रयागराज एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया. उनको सीएए और एनआरसी के खिलाफ होने वाली एक बैठक में हिस्सा लेने के लिए बुलाया गया था.

Advertisement
aajtak.in
कुमार अभिषेक लखनऊ, 18 January 2020
UP: प्रयागराज एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए पूर्व IAS कन्नन गोपीनाथन पूर्व IAS ऑफिसर कन्नन गोपीनाथन एक बार फिर हिरासत में (फाइल फोटो)

  • 370 हटने के विरोध में IAS ऑफिसर कन्नन गोपीनाथन ने दिया था इस्तीफा
  • CAA-NRC के खिलाफ होने वाली एक बैठक में हिस्सा लेने जा रहे थे कन्नन

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के विरोध में इस्तीफा देने वाले पूर्व IAS ऑफिसर कन्नन गोपीनाथन को एक बार फिर से हिरासत में लिया गया है. शनिवार को उनको उत्तर प्रदेश के प्रयागराज एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया. उनको नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (एनआरसी) के खिलाफ होने वाली एक बैठक में हिस्सा लेने के लिए बुलाया गया था.

ट्विटर पर गोपीनाथन ने यूं बताई घटना

सीएए और एनआरसी के खिलाफ बैठक आयोजित करने वाले लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन ने कन्नन गोपीनाथन को बैठक में हिस्सा लेने की इजाजत दी थी. कन्नन गोपीनाथन ने अपने खुद के हिरासत में लिए जाने की घोषणा माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर की थी. गोपीनाथन ने दोपहर दो बजे के करीब पहला ट्वीट किया था. अपने पहले ट्वीट में उन्होंने सिर्फ एक शब्द 'Detained' लिखा था. यानी उन्होंने यह बताने की कोशिश की कि उन्हें हिरासत में लिया गया है.

गोपीनाथन ने एक-एक कर किए तीन ट्वीट

उसके कुछ ही पल बाद गोपीनाथन ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने जगह का भी खुलासा किया. गोपीनाथन ने अपने अगले ट्वीट में लिखा 'इलाहाबाद एयरपोर्ट पर'. शाम 4 बजकर 41 मिनट पर कन्नन गोपीनाथन ने इसी घटना पर एक अगला ट्वीट किया जिसमें उन्होंने बताया कि उनके साथ एयरपोर्ट पर क्या घटना घटी.

अंतिम ट्वीट में बताई पूरी घटना

गोपीनाथन ने अपने तीसरे ट्वीट में लिखा है कि उन्हें इलाहाबाद एयरपोर्ट से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई और उन्हें दिल्ली जाने वाली एक फ्लाइट में बैठा दिया गया. इसके साथ ही उन्होंने यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी की इंडिपेंडेंट बनाना रिपब्लिक हर बार दिल्ली की मुफ्त यात्रा प्रदान करती है.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी जाते वक्त भी हिरासत में लिए गए थे कन्नन गोपीनाथन

यूपी पुलिस और योगी सरकार पर किया हमला

योगी सरकार पर अपना हमला जारी रखते हुए गोपीनाथन ने ट्वीट में आगे लिखा है कि योगी आदित्यनाथ फ्री स्पीच से काफी डरते हैं. यूपी पुलिस को टैग करते हुए उन्होंने लिखा है कि मैं फिर आऊंगा. यूपी पुलिस इस बार अपनी बुकिंग पहले से करा लें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay