एडवांस्ड सर्च

फूलन देवी के हत्यारोपी ने बनाई पार्टी, क्षत्रियों के दम पर लड़ेगा चुनाव

शेर सिंह राणा की पार्टी केंद्र सरकार के एससी-एसटी एक्ट का विरोध करेगी और सवर्णों के बीच अपनी पैठ बढ़ाने की कोशिश करेगी.

Advertisement
aajtak.in
अंकित यादव / aajtak.in नई दिल्ली, 17 December 2018
फूलन देवी के हत्यारोपी ने बनाई पार्टी, क्षत्रियों के दम पर लड़ेगा चुनाव मंच पर शेर सिंह राणा (फोटो-अंकित यादव)

सपा सांसद फूलन देवी की हत्या के आरोपी क्षत्रिय नेता शेर सिंह राणा ने गाजियाबाद के रामलीला मैदान में एक बड़ी रैली का आयोजन किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के कई जिलों से और हरियाणा से हजारों की तादाद में लोग पहुंचे. इस रैली में शेर सिंह राणा ने अपनी खुद की पार्टी बनाने की घोषणा की.

राष्ट्रवादी समान अधिकार जन आंदोलन के नाम से बीते 3 महीने से शेर सिंह राणा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पद यात्रा निकाल रहे थे. रविवार को उस यात्रा का समापन गाजियाबाद में हुआ और यहीं एक बड़ी रैली का आयोजन हुआ.

राष्ट्रवादी झंडे के तले पार्टी बनाने की घोषणा की गई.  

केंद्र सरकार की ओर से एससी-एसटी एक्ट पर लाए गए अध्यादेश के विरोध में सवर्णों ने देशभर में प्रदर्शन किया था और उसी की अगली कड़ी में क्षत्रिय समाज समेत सवर्ण और मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोग मौजूद थे. इसके अलावा कई महापुरुषों को आदर्श के रूप में मानकर अपने इस नए दल को बढ़ाने की बात कही गई. इस रैली में आरक्षण का खुलकर विरोध किया गया और आरक्षण को सवर्ण समाज के लिए अभिशाप बताया.

इस कार्यक्रम में सबसे अधिक भागीदारी युवाओं की थी और युवाओं का जोश देखते ही बन रहा था. अलग अलग शहरों से आए कई लोगों ने केंद्र सरकार के लाए गए अध्यादेश को लेकर नाराजगी जाहिर की. इसी के विरोध में बीते 3 महीने से समानता की मांग लेकर पदयात्रा निकाली गई थी जो पश्चिमी यूपी के कई जिलों से गुजरी. चुनाव आयोग से मंजूरी मिलने के बाद इस दल का नाम तय होगा. अभी हाल में राजा भैया ने भी सवर्णों की एक पार्टी का ऐलान किया और उसका नाम जनसत्ता पार्टी दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay