एडवांस्ड सर्च

नोएडा की इस कंपनी ने छुपाई जानकारी तो 13 लोग हुए कोरोना संक्रमित, केस दर्ज

देश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. ऐसे में नोएडा से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक कंपनी की थोड़ी सी लापरवाही की वजह से जहां एक ओर उस पर केस दर्ज हो गया तो वहीं दूसरी ओर 13 लोगों की जान पर बन आई है और उनमें कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है.

Advertisement
aajtak.in
अरविंद ओझा गौतमबुद्ध नगर, 28 March 2020
नोएडा की इस कंपनी ने छुपाई जानकारी तो 13 लोग हुए कोरोना संक्रमित, केस दर्ज पूरे देश में कोरोना से ग्रसित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है (फोटो: PTI)

  • नोएडा की एक कंपनी ने छुपा ली थी विदेश यात्रा की जानकारी
  • कंपनी से जुड़े 13 लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आई पॉजिटिव

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. लॉकडाउन के बावजूद देश के कई राज्यों में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. केंद्र और सभी राज्य सरकारें इस महामारी को रोकने के लिए तमाम कोशिशें कर रही हैं लेकिन इस पर तत्काल रोक लगा पाना संभव होता नहीं दिख रहा है.

इस बीच नोएडा में एक प्राइवेट कंपनी के खिलाफ विदेश यात्रा की जानकारी छुपाने का केस दर्ज किया गया है. उस कंपनी द्वारा जानकारी छुपाने की वजह से 13 लोग संक्रमित हुए हैं. नोएडा के सीएमओ ने सीज फायर कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की शिकायत दी थी जिसके बाद केस दर्ज कर लिया गया है.

cmo_032820082754.jpgसीएमओ ने दिया था आदेश

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

शिकायत में कहा गया था कि सीज फायर कंपनी में विदेश से कई व्यक्तियों के आने की वजह से नोएडा के कई सेक्टरों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैला है. इसलिए कंपनी के खिलाफ एक्शन लिया जाए. जिसके बाद जिला प्रशासन ने कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था.

कंपनी के कई अधिकारी गए थे विदेश

जानकारी के मुताबिक कंपनी के प्रबंध निदेशक 1 मार्च को यूके से लौट कर आए थे. जबकि 7 मार्च को उसी कंपनी के स्टाफ ऑफिसर लौटे थे. वहीं एक विदेशी ऑडिटर 14, 15 और 16 मार्च को उस कंपनी का ऑडिट किया था. कंपनी ने यह पूरी जानकारी छुपा ली थी और स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी थी.

कोरोना पर aajtak.in का विशेष वॉट्सऐप बुलेटिन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

बाद में पता चला कि इसी कंपनी व उनकी फैमिली के कुल 13 लोगों में संक्रमण फैला हुआ था. स्वास्थ्य विभाग से यह जानकारी छुपाने के कारण मुख्य जिला अधिकारी ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे.

यहां आपको यह भी बता दें कि गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) के कार्यालय से जारी आंकड़ों के मुताबिक जिले में अब तक कुल 25 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay