एडवांस्ड सर्च

उत्तर प्रदेश: कुशीनगर में बस हादसा, 12 प्रवासी मजदूर घायल

बसों से बड़े शहरों से अपने घरों को लौट रहे कामगारों को मानों काल ने घेर रखा है. लगातार हो रही दुर्घटनाओं में कुशीनगर में एक बड़ी दुर्घटना हो गई.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in कुशीनगर, 18 May 2020
उत्तर प्रदेश: कुशीनगर में बस हादसा, 12 प्रवासी मजदूर घायल सांकेतिक तस्वीर (पीटीआई)

  • कुशीनगर में बस हादसा
  • 12 प्रवासी मजदूर घायल

कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है. हालांकि लॉकडाउन के दौरान मजदूर और गरीब वर्ग के लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. वहीं कई प्रवासी मजदूर हादसों का शिकार भी हो रहे हैं. अब उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक बस का एक्सीडेंट हो गया, जिसमें कई मजदूर घायल हो गए.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

बसों से बड़े शहरों से अपने घरों को लौट रहे कामगारों को मानों काल ने घेर रखा है. लगातार हो रही दुर्घटनाओं में कुशीनगर में एक बड़ी दुर्घटना हो गई. लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाया जा रहा है. इस बीच उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में प्रवासी मजदूरों को ले जा रही एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस बस हादसे में 12 प्रवासी मजदूर घायल हो गए.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

एनएच 28 पर शाही पेट्रोल पंप के पास कामगारों को लेकर बिहार जा रही बस ने प्याज से भरी ट्रक में जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर के बाद बस के आगे का हिस्सा पूरी तरह से डैमेज हो गया. इस घटना के बाद बस में सवार 12 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के बाद चीख-पुकार मच गई. स्थानीय लोगों ने पुलिस जवानों की मदद से एम्बुलेंस से घायलों को तमकुही सीएचसी में भर्ती कराया.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

इस हादसे में घायलों में 7 मजदूरों की हालत नाजुक बनी हुई है. इनमें से कुछ की हालत नाजुक देखते हुए उन्हें गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है. वहीं जिनको हल्की चोटें आई हैं, उन मजदूरों को दूसरी बस की मदद से बिहार भेजने की तैयारी हो रही है. इस बस में कामगारों को लेकर प्राइवेट बस नोएडा से बिहार के भागलपुर जा रही थी.

एक दिन में दो बस हादसे

बता दें कि कुशीनगर में एक ही दिन में दो बस दुर्घटनाग्रस्त हुई हैं. सुबह भी एक बस दुर्घटनाग्रस्त हुई थी, जिसमें 7 मजदूर घायल हुए थे. दोनों बसों में कुल 19 मजदूर घायल हो चुके हैं, जिनमें 10 मजदूर जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं.

(संतोष सिंह के इनपुट के साथ)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay