एडवांस्ड सर्च

छत्तीसगढ़ पहुंचे राहुल गांधी, लखनऊ में पार्टी नेताओं से मिलेंगी प्रियंका

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं. राहुल गांधी रायपुर पहुंच चुके हैं. यहां राहुल गांधी राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का उद्घाटन करेंगे.

Advertisement
aajtak.in
हेमंत कौशिक रायपुर, 27 December 2019
छत्तीसगढ़ पहुंचे राहुल गांधी, लखनऊ में पार्टी नेताओं से मिलेंगी प्रियंका राहुल गांधी (फाइल फोटो)

  • छत्तीसगढ़ दौरे पर राहुल गांधी
  • लखनऊ में प्रियंका गांधी का दौरा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं. वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज लखनऊ के दो दिन के दौरे पर जाएंगी. दो दिन तक प्रदेश पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगी.

राहुल गांधी रायपुर पहुंच चुके हैं. यहां राहुल गांधी राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का उद्घाटन करेंगे. वहीं 28 दिसंबर को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 134वां स्थापना है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के स्थापना दिवस पर असम में रैली करेंगे. राहुल गांधी की रैली ऐसे वक्त में प्रस्तावित है, जब पूर्वोत्तर के राज्यों में नागरिता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है.

नागरिकता कानून के खिलाफ असम में जारी विरोध प्रदर्शनों के बाद पहली बार ऐसा हो रहा है कि कांग्रेस सांसद असम जाएंगे. वहीं कांग्रेस के जरिए एनपीआर, एनआरसी और सीएए को लेकर प्रदेश स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. इससे पहले कांग्रेस सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर अपना विरोध दर्ज जता चुकी है.

लखनऊ में प्रियंका

इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ में मौजूद रहेंगी. माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी लखनऊ हिंसा में पीड़ित लोगों से मुलाकात कर सकती है. लखनऊ में पिछले नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन देखा गया था.

वहीं अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन में शामिल उपद्रवियों की शिनाख्त के लिए पुलिस ने जगह-जगह बैनर लगा दिया है. साथ ही लखनऊ पुलिस ने लोगों से अपील भी की है कि लोग इनकी पहचान करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay