एडवांस्ड सर्च

Advertisement
Assembly Elections 2017

योगी की जान को खतरा! कमांडो के साथ QRT टीम की भी तैनाती

योगी की जान को खतरा! कमांडो के साथ QRT टीम की भी तैनाती
जितेंद्र बहादुर सिंह [Edited By : साद बिन उमर]नई दिल्ली, 21 April 2017

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा और बढ़ाने का फैसला लिया गया है. सीएम योगी पर बढ़ते खतरे के मद्देनजर यह फैसला किया है और सूत्रों के मुताबिक उनकी सुरक्षा में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की त्वरित प्रतिक्रिया टीम (QRT) टीम भी तैनात होगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फिलहाल ज़ेड प्लस (Z+) सुरक्षा देते हुए इससे NSG के 35 कमांडो दिए गए थे. ये कमांडो सीएम योगी को मोबाइल सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं. इस मोबाइल सुरक्षा में एक वक्त NSG के 7 कमांडो तैनात रहते हैं. हालांकि अब इन कमांडोज़ के अलावा QRT टीम भी योगी की हिफाजत में तैनात रहेगी.

लंदन में रची जा रही है CM योगी की हत्या की साजिश!
इससे पहले खबर आई थी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है. द एशियन एज अखबार ने खुफिया एजेंसियों के हवाले से खबर दी थी कि लंदन में बैठे कुछ कश्मीरी आतंकी प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री की हत्या की साजिश रच रहे हैं. खुफिया एजेंसियों से मिले इस इनपुट के बाद सिक्योरिटी अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस खबर में बताया गया कि करीब एक दर्जन से अधिक प्रशिक्षित आतंकी यूपी में दाखिल हो चुके हैं. स्लीपर सेल की मदद से फिलहाल वह अंडरग्राउंड हैं. इस अलर्ट के बाद यूपी के सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधिक्षकों को खास निर्दश दिए गए हैं.

ब्लैक कैट कमांडो के हवाले योगी की सुरक्षा
मुख्यमंत्री बनने के साथ ही योगी आदित्यनाथ पर थ्रेट परसेप्शन भी बढ़ गया है. इसी के चलते गृह मंत्रालय ने कुछ दिन पहले ही योगी आदित्यनाथ को एनएसजी कमांडो की सुरक्षा देने का फैसला लिया था. इससे पहले ये फैसला लिया गया था कि योगी आदित्यनाथ को जेड प्लस सुरक्षा घेरे में यूपी पुलिस की एक विशेष कमांडो टीम रखेगी और बाहर CISF की एक टुकड़ी तैनात रहेगी. हालांकि खुफिया ब्यूरो (IB) के पास योगी आदित्यनाथ को लेकर जिस तरीके के खतरे का अलर्ट है, उसके आधार पर एनएसजी की सुरक्षा से बेहतर और कोई सुरक्षा नहीं हो सकती थी.

देश भर में सुरक्षा के खतरे को देखते हुए कुल 298 वीवीआईपी को अलग-अलग कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है. देश भर में Z+सुरक्षा कवर के अंदर 26 वीवीआईपी, Z सुरक्षा कवर के अंतर्गत 58 वीवीआईपी, Y+ सुरक्षा कवर के घेरे में 144 वीआईपी, Y सुरक्षा में 2 वीआईपी, X सुरक्षा के अंदर 68 वीआईपी को सुरक्षा दी जा रही है. कुल जिन VIP को अलग-अलग कटेगरी में सुरक्षा दी जा रही है उनकी संख्या 298 है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay