एडवांस्ड सर्च

अखिलेश यादव ने बजाई मुफ्त मोबाइल की घंटी

मुफ्त में स्मार्टफोन पाने का सपना तभी साकार होगा जब समाजवादी पार्टी की सरकार दोबारा चुनकर आती है. क्योंकि अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश में चुनाव होने हैं. जिन लोगों को मुफ्त मोबाइल फोन चाहिए उन्हें पहले आओ पहले पाओ के आधार पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

Advertisement
बालकृष्ण [Edited By: प्रियंका झा]लखनऊ, 07 September 2016
अखिलेश यादव ने बजाई मुफ्त मोबाइल की घंटी अखिलेश यादव

उत्तर-प्रदेश में वोटरों का दिल जीतने के लिए अखिलेश यादव की सरकार ने मुफ्त में स्मार्टफोन देने का ऐलान किया है. लेकिन अगर आप को मुफ्त मोबाइल चाहिए तो पहली शर्त यह है की दोबारा अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाना होगा. क्योंकि मुफ्त मोबाइल देने का ऐलान तो आज उत्तर प्रदेश की सरकार की तरफ से किया गया लेकिन साथ में एक शर्त यह भी है कि मुफ्त में मोबाइल पाने का रजिस्ट्रेशन तो अभी होगा लेकिन मोबाइल मिलेंगे 2017 के दूसरे हिस्से में.

यानी मुफ्त में स्मार्टफोन पाने का सपना तभी साकार होगा जब समाजवादी पार्टी की सरकार दोबारा चुनकर आती है. क्योंकि अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश में चुनाव होने हैं. जिन लोगों को मुफ्त मोबाइल फोन चाहिए उन्हें पहले आओ पहले पाओ के आधार पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. रजिस्ट्रेशन कराने की शुरुआत करीब एक महीने बाद होगी. रजिस्ट्रेशन सिर्फ वही लोग करा सकते हैं जिनकी उम्र 1 जनवरी 2017 को 18 साल से ज्यादा होगी और जिनके परिवार की सालाना आय 2 लाख से कम हो. रजिस्ट्रेशन कराने वाले को कम से कम दसवीं पास होना जरूरी है.

पिछली जीत के बाद बांटे थे लैपटॉप
आपको याद होगा कि पिछले विधानसभा के चुनाव में समाजवादी पार्टी सरकार ने चुनकर आने पर मुफ्त लैपटॉप और टैबलेट देने का वादा किया था. टैबलेट तो नहीं बंट सके लेकिन सरकार ने करीब 16 लाख लैपटॉप जरूर बांटे. माना जाता है कि समाजवादी पार्टी की जीत में मुफ्त लैपटॉप देने की योजना का बड़ा हाथ था, क्योंकि इस योजना को लेकर युवाओं में खासा जोश था. समाजवादी पार्टी दोबारा जीत कर आई तो जो स्मार्टफोन वो बांटेगी उसमें ऐसे ऐप भी होंगे जिससे न सिर्फ लोग सरकार की योजनाओं के बारे में जान सकेंगे बल्कि अपनी बात सीधे सरकार तक पहुंचा भी सकेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay