एडवांस्ड सर्च

बुलंदशहर हिंसा: गोली लगने से हुई इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की मौत

झड़प के दौरान प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने फायरिंग की जिसमें दो लोग जख्मी हो गए. बताया जा रहा कि दूसरे पक्ष की तरफ से की गई फायरिंग में एक इंस्पेक्टर की मौत हो गई.

Advertisement
aajtak.in
राहुल विश्वकर्मा बुलंदशहर, 03 December 2018
बुलंदशहर हिंसा: गोली लगने से हुई इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की मौत बुलंदशहर में हिंसा

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी पर गदर मच गया है, जिसमें एक पुलिस इंस्पेक्टर समेत दो लोगों की मौत हो गई. इस हिंसा में सीओ समेत कुछ पुलिसकर्मी जख्मी भी हुए हैं. यह हिंसा ऐसे वक्त हुई है जब क्षेत्र में तीन दिन से चल रहे मुस्लिम समुदाय के इज्तिमा का समापन था.

घटना स्याना थाना क्षेत्र के चिंगरावठी इलाके की है. पुलिस के मुताबिक, इलाके में प्रतिबंधित मवेशी काटने की अफवाह फैली, जिसके बाद आसपास के कई गांव से लोग चिंगरावठी चौकी तक पहुंच गए. गोकशी का विरोध कर रहे लोगों ने यहां जमकर तांडव मचाया. पत्थरबाजी और फायरिंग भी की गई और भीड़ को समझाने का प्रयास कर रहे इंस्पेक्टर सुबोध कुमार निशाना बन गए. उनकी गोली लगने से मौत हो गई.

ये है पूरी घटना

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने घटनाक्रम के बारे में तफ्सील से जानकारी देते हुए बताया अभी स्थिति नियंत्रण में है. उनके मुताबिक, 'यह घटना सोमवार सुबह 11.30-12.30 के बीच की है. गोकशी की सूचना पर पुलिस चौकी चिंगरावठी क्षेत्र में पहुंची थी. तभी वहां ग्रामीण उत्तेजित हो गए. कुछ लोग ट्रैक्टर-ट्राली में अवशेष लेकर आ गए और चौकी पर पथराव कर दिया. पुलिस ने पहले उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन वे उत्तेजित हो गए और पथराव व आगजनी की. इस दौरान पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने की कोशिश की.'

बुलंदशहर के जिलाधिकारी अनुज झा ने बताया है कि सुबोध कुमार की मौत गोली लगने से हुई है. अनुज झा के मुताबिक, 'डॉक्टरों ने पुष्टि की है कि सुबोध कुमार की मौत सिर में गोली लगने से हुई है.' वहीं, दूसरी तरफ इस हिंसा में एक युवक सुमित की भी मौत हो गई है. जिलाधिकारी के मुताबिक, सुबोध कुमार और सुमित की हत्या की जांच की जा रही है और जल्द ही दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay