एडवांस्ड सर्च

फैजाबाद और इलाहाबाद के बाद अब यूपी में उठी गाजीपुर का नाम बदलने की मांग

बीजेपी नेता ने यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से गाजीपुर जिले का नाम बदलने का अनुरोध किया है. बीजेपी नेता के मुताबिक गाजीपुर का नाम बदलकर गाधिपुरी कर देना चाहिए.

Advertisement
aajtak.in
नीलांशु शुक्ला लखनऊ, 29 February 2020
फैजाबाद और इलाहाबाद के बाद अब यूपी में उठी गाजीपुर का नाम बदलने की मांग बीजेपी नेता बोले गाजीपुर का नाम बदलकर गाधिपुरी रखा जाए

  • बीजेपी नेता ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से की है गुजारिश
  • फैजाबाद और इलाहाबाद का नाम बदल चुकी है योगी सरकार

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उत्तर प्रदेश के सह मीडिया संपर्क प्रमुख नवीन श्रीवास्तव ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से मिलकर गाजीपुर जिले का नाम बदलकर गाधिपुरी करने की मांग की है.

मीडिया से बातचीत करते हुए नवीन श्रीवास्तव ने कहा, "प्राचीन काल में महर्षि विश्वामित्र के पिता राजा गाधि की राजधानी गाधिपुरी थी. गाधिपुरी का अपना वैभवशाली अतीत रहा है. बाद में मुस्लिम आक्रांता मुहम्मद बिन तुगलक के सिपहसालार गाजी के नाम पर इस नगरी का नाम गाजीपुर कर दिया गया था."

bjp_022920020140.jpgयह भी पढ़ें: राम मंदिर ट्रस्ट की बैठक से पहले नृपेंद्र मिश्रा ने की CM योगी से मुलाकात

नवीन श्रीवास्तव ने आगे कहा, "गाजीपुर को उसका प्राचीन गौरव लौटाने के लिए वह काफी समय से प्रयासरत हैं. इसी संदर्भ में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मिलकर उन्हें गाजीपुर की जनता की भावना से अवगत कराते हुए ये अनुरोध पत्र सौंपा है."

बस्ती का नाम बदलने की भी चल रही है चर्चा

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार इससे पहले फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद जिले का नाम प्रयागराज कर चुकी है. चर्चा यह भी है कि बस्ती जिले का नाम बदलकर वशिष्ठ नगर करने पर भी विचार किया जा रहा है. हालांकि इसको लेकर सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक बयान अभी तक सामने नहीं आया है.

यह भी पढ़ें: UP में अब 3 करोड़ होगी विधायक निधि, सरकार ने विधानसभा में पेश किया प्रस्ताव

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay