एडवांस्ड सर्च

Advertisement

हैदराबाद से फेसबुक पोस्‍ट पर भड़के थे दंगे

कुछ दिन पहले बरेली में हुई हिंसा के तार अब हैदराबाद से जुड़ते दिख रहे हैं. एक फेसबुक पोस्ट के बाद बरेली के एक हिस्से में धार्मिक दंगे भड़क गए थे. जांच में सामने आया है कि हैदराबाद के कुर्मागुडा और मदन्नापेट से ये फेसबुक पोस्ट किए गए थे.
हैदराबाद से फेसबुक पोस्‍ट पर भड़के थे दंगे बरेली दंगों की फाइल फोटो
aajtak.in [Edited By: दिगपाल सिंह]बरेली, 06 August 2014

कुछ दिन पहले बरेली में हुई हिंसा के तार अब हैदराबाद से जुड़ते दिख रहे हैं. एक फेसबुक पोस्ट के बाद बरेली के एक हिस्से में धार्मिक दंगे भड़क गए थे. जांच में सामने आया है कि हैदराबाद के कुर्मागुडा और मदन्नापेट से ये फेसबुक पोस्ट किए गए थे. एक अंग्रेजी दैनिक के अनुसार साइबर विंग के अधिकारी अब इस मामले में प्रतिबंधि‍त संगठन सिमी के हाथ होने की आशंका की भी जांच कर रहे हैं. हैदराबाद के इन इलाकों को सिमी का गढ़ माना जाता है.

बरेली दंगा मामले में जांच कर रही पुलिस टीम को इस मामले में कई महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं. पुलिस को पता चला है कि फेसबुक पर तस्वीरें अपलोड करने वाले अंकित गुप्ता ने ये तस्वीरें सिमी के गढ़ माने जाने वाले इन इलाकों से ही अपलोड की थी. अंकित पुलिस की गिरफ्त में है. अंकित और उसके फेसबुक अकाउंट को हाल ही में दुनिया की सबसे बड़ी नेटवर्किंग साइट ने बैन कर दिया था. फेसबुक ने अंकित पर आपत्तिजनक सामग्री शेयर करने की वजह से प्रतिबंध लगाया था.

पुलिस के अनुसार अंकित को ये आपत्तिजनक तस्वीरें दिल्ली में उसके एक परिचित से मिली थीं. जब पुलिस ने अंकित और उसके दिल्ली के परिचित के फेसबुक अकाउंट की जांच शुरू की तो उन्हें यह जानकर आश्चर्य हुआ कि फेसबुक पर तस्वीरें हैदराबाद से शेयर हुई हैं. यही नहीं दोनों फेसबुक आईडी की लोकेशन भी हैदराबाद ही ट्रेस की गईं. पहले भी मदन्नापेट और कुर्मागुडा से कई सिमी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी हो चुकी है.

पुलिस के अनुसार जिस तरह से आपत्तिजनक तस्वीरों को एडिट और फिर पोस्ट किया गया है, उससे लगता है कि इसमें सिमी का हाथ है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay