एडवांस्ड सर्च

अयोध्या में दशरथ के नाम पर अस्पताल, कौशल्या के नाम से वृद्धाश्रम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या को भगवान श्रीराम के पूरे परिवार के साथ जोड़ने की कोशिश की है. भगवान राम के नाम पर एयरपोर्ट, राजा दशरथ के नाम पर मेडिकल कॉलेज और माता कौशल्या के नाम पर वृद्धाश्रम बनाए जाने की घोषणा की.

Advertisement
Assembly Elections 2018
कुमार अभिषेक [Edited By: कुबूल अहमद]अयोध्या, 07 November 2018
अयोध्या में दशरथ के नाम पर अस्पताल, कौशल्या के नाम से वृद्धाश्रम यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो-twitter)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में अयोध्या राममयी नजर आई. इस दौरान सीएम ने बड़ा एलान करते हुए फैजाबाद जनपद का नाम बदलकर अयोध्या किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में श्रीराम के नाम पर एयरपोर्ट होगा तो वहीं दशरथ के नाम पर मेडिकल कॉलेज और माता कौशल्या के नाम पर वृद्धाश्रम बनाया जाएगा.

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या के लिए सरकार ने बहुत सारी योजनाएं बनाई हैं, जिसके जरिए हमारा प्रयास अयोध्या की वास्तविक पहचान को वापस दिलाने की है. इस दिशा में हम लगातार कदम उठा रहे हैं.

योगी ने अयोध्या दौरे पर भगवान श्रीराम के पिता राजा दशरथ के नाम पर मेडिकल कॉलेज का नाम रखने की घोषणा की है. ये मेडिकल कॉलेज अयोध्या में बनाए जाने की घोषणा पहले ही हो चुकी है, जिसे अब राजा दशरथ के नाम पर रखने का फैसला किया है.

योगी ने इसी तरह भगवान राम की मां कौशल्या के नाम पर अयोध्या में वृद्धाश्रम बनाए जाने की घोषणा की है. ये आश्रम विधवा और अनाथ बच्चों के लिए बनाया जाएगा ताकि अयोध्या में अनाथ बच्चों और वृद्धों को लिए एक आसरा बन सके. अयोध्या में बनने वाले एयरपोर्ट का नाम भगवान के नाम पर होगा.

सीएम योगी ने कहा अयोध्या हमारी सात धार्मिक पवित्र नगरियों में से एक है. ये श्रद्धा का एक प्रमुख केंद्र है. यहां की धार्मिक, सामाजिक और सांस्कृतिक विरासत को हमने दुनिया के सामने रखा है. इससे बहुत अच्छा संदेश पूरी दुनिया में गया है.

योगी आदित्यनाथ ने इस तरह भगवान राम के साथ पूरी तरह अयोध्या को स्थापित करने की कोशिश की है. इतना ही नहीं बुधवार को योगी ने अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति के लिए जगह का भी निरक्षण किया है. उन्होंने दावा किया कि अयोध्या में विकास के कई काम कराए गए हैं और अब कोई भी अयोध्या के साथ अन्याय नहीं कर सकता.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay