एडवांस्ड सर्च

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की छुट्टी बढ़ाई गई, 6 जनवरी को नहीं खुलेगी

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की छुट्टी बढ़ा दी गई है. यूनिवर्सिटी अब 6 जनवरी को नहीं खुलेगी. बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए यूनिवर्सिटी को 5 जनवरी तक बंद कर दिया गया था.  

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in 01 January 2020
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की छुट्टी बढ़ाई गई, 6 जनवरी को नहीं खुलेगी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कुछ दिन और नहीं खुलेगी (तस्वीर-ANI)

  • 6 जनवरी को नहीं खुलेगा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, तारीख बढ़ी
  • हिंसा भड़कने के बाद प्रशासन ने घोषित किया था शीतकालीन अवकाश

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की छुट्टी बढ़ा दी गई है. यूनिवर्सिटी अब 6 जनवरी को नहीं खुलेगी. बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए यूनिवर्सिटी को 5 जनवरी तक बंद कर दिया गया था. विश्वविद्यालय प्रशासन ने साफ किया है कि छात्रों को छात्रावास में भी आने की इजाजत नहीं है.

विश्वविद्याल प्रशासन का कहना है कि छात्रावास तभी खुलेंगे जब परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा हो जाएगी और विश्वविद्याल की ओर से औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी. अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन अधिनियम(सीएए) के खिलाफ हिंसा भड़की थी. विश्वविद्यालय प्रशासन ने हिंसा के बाद विश्वविद्यालय बंद करने का फैसला किया.

विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहले ऐलान किया था कि 6 जनवरी को विश्वविद्याल खोल दिया जाएगा, लेकिन अब तारीख में बदलाव किया गया है. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से जारी नोटिफिकेशन में साफ कहा गया है कि नई तारीख की सूचना बाद में दी जाएगी.

बैठक के बाद खुलेगी यूनिवर्सिटी

विश्वविद्याल प्रशासन ने अपने आधिकारिक नोटिस में कहा है कि वाइस चांसलर तारीक मंसूर की अध्यक्षता में शीर्ष अधिकारियों की बैठक में यह फैसला लिया गया है. पहले विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से बैठक बुलाई जाएगी और हालात की समीक्षा की जाएगी, फिर विश्वविद्यालय खोले जाने का फैसला लिया जाएगा.

विश्वविद्यालय प्रशासन ने साफ किया है कि शीतकालीन अवकाश को बढ़ाने का फैसला देश की मौजूदा हालात को देखते हुए लिया गया है. नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन के मामले सामने आए.  इनमें से कुछ प्रदर्शन हिंसक भी हुए थे. ऐसे में मौजूदा हालात को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने कैंपस बंद रखने का फैसला लिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay