एडवांस्ड सर्च

रायबरेली दौरे पर आएंगी प्रियंका, सोनिया गांधी भी आ सकती हैं साथ

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के संगठन के नए पदाधिकारियों की घोषणा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी प्रियंका गांधी के साथ 14 अक्टूबर को रायबरेली आ सकती हैं.

Advertisement
aajtak.in
शि‍वेंद्र श्रीवास्तव रायबरेली, 10 October 2019
रायबरेली दौरे पर आएंगी प्रियंका, सोनिया गांधी भी आ सकती हैं साथ प्रियंका गांधी (तस्वीर- PTI)

  • सोनिया गांधी 14 अक्टूबर को आ सकती हैं रायबरेली
  • सूत्रों के मुताबिक सोनिया की नए पदाधिकारियों से हो सकती है मुलाकात

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के संगठन के नए पदाधिकारियों की घोषणा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी प्रियंका गांधी के साथ 14 अक्टूबर को रायबरेली आ सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी रायबरेली दौरे के दौरान नए पदाधिकारियों से मुलाकात करने के साथ-साथ उन लोगों को आने वाले उपचुनाव और 2022 के विधानसभा चुनाव के बारे में निर्देश देंगी.

इस मुलाकात में सोनिया गांधी का भी नए पदाधिकारियों से औपचारिक रूप से परिचय कराया जाएगा. सूत्र ये भी बताते हैं कि सोनिया गांधी प्रियंका गांधी के महासचिव बनने के बाद उत्तर प्रदेश में बनी इस नई टीम को कई मूल मंत्र देना चाहती हैं.

सोनिया की रायबरेली यात्रा के दौरान पार्टी पदाधिकारियों के कार्यो का भी बंटवारा किया जाएगा. प्रियंका गाधी ने अजय सिंह लल्लू को प्रदेश अध्यक्ष और अराधना मिश्रा को विधान मंडल दल का नेता बनाने के साथ साथ कई नए और नौजवान चेहरों को संगठन मे जगह दी है.

बता दें कि अजय कुमार लल्लू को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के साथ ही चार उपाध्यक्ष, 12 महासचिव और 24 सचिव भी बनाए गए हैं. इसके साथ ही यूपी कांग्रेस में फिल्म अभिनेता से राजनेता बने राज बब्बर का कार्यकाल भी समाप्त हो गया है. वह करीब तीन वर्षो तक प्रदेश अध्यक्ष रहे.

अजय कुमार लल्लू कुशीनगर की तुमकुहीराज विधानसभा क्षेत्र से दूसरी बार विधायक चुने गए हैं. साथ ही वो कांग्रेस में विधानमंडल दल के नेता भी थे. लोकसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी की गंगा यात्रा में भी उन्होंने प्रमुख भूमिका निभाई थी. वे अपनी संघर्षशील छवि के लिए जाने जाते हैं.

अब प्रियंका को इनसे आने वाले चुनावों में बड़ी उम्मीदें हैं. लिहाजा इस मुलाकात और बैठक में दिए जाने वाले निर्देश बेहद अहम होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay