एडवांस्ड सर्च

मिशन तेलंगाना में जुटा आरएसएस, अमित शाह के हैदराबाद दौरे से पहले हलचल तेज

अमित शाह के हैदराबाद दौरे से पहले आरएसएस की हलचल तेज हो गई है. अमित शाह से पहले आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने हैदराबाद का दौरा किया है. इस दौरान उन्होंने मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

Advertisement
aajtak.in
आशीष पांडेय हैदराबाद, 03 July 2019
मिशन तेलंगाना में जुटा आरएसएस, अमित शाह के हैदराबाद दौरे से पहले हलचल तेज आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार (Courtesy-

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के प्रस्तावित तेलंगाना दौरे से पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ईकाई मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने सूबे में अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 6 जुलाई को तेलंगाना का दौरा कर सकते हैं और विशाल सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे. आपको बता दें कि तेलंगाना को दक्षिण भारत का गेटवे माना जाता है. लिहाजा आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी तेलंगाना में अपनी पैठ बनाने के मिशन में जुट गई हैं. तेलंगाना में मुस्लिम आबादी 12 फीसदी है.

अमित शाह के दौरे से पहले आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने हैदराबाद का दौरा किया है. इस दौरान उन्होंने हैदराबाद में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम में हैदराबाद के कई मुस्लिम मौलवी भी मौजूद रहे. हैदराबाद की 44 फीसदी आबादी मुस्लिम समुदाय की है.

हैदराबाद से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी सांसद हैं. उन्होंने हैदराबाद लोकसभा सीट से लगातार चौथी बार जीत दर्ज की है. यहां दिलचस्प बात यह है कि इंद्रेश कुमार से मक्का मस्जिद धमाके मामले में पूछताछ की गई थी. साल 2007 में हैदराबाद की मक्का मस्जिद में धमाका हुआ था, जिसमें स्वामी असीमानंद को आरोपी बनाया गया था. हालांकि बाद में इस मामले में अदालत ने स्वामी असीमानंद को बरी कर दिया था.

सूत्रों के मुताबिक मुस्लिम राष्ट्रीय मंच हैदराबाद और तेलंगाना के मुस्लिम समुदाय के बीच अपनी पहुंच बढ़ाना चाहता है. लिहाजा सदस्य संख्या बढ़ाने पर फोकस किया जा रहा है. इसके साथ ही यह भी प्लानिंग है कि तीन तलाक और अन्य सामाजिक बुराई से जूझ रही ज्यादा से ज्यादा मुस्लिम महिलाओं को एकजुट किया जाए. इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राज्य संयोजक एमके सत्तार ने कहा, 'हम मदरसों को आधुनिक और महिलाओं को सशक्त बनाना चाहते हैं. साथ ही दो समुदाय के लोगों को करीब लाना चाहते है. लिहाजा इस साल के आखिरी तक तेलंगाना में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की सदस्य संख्या 10 हजार तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है.'

उन्होंने कहा, 'मुस्लिम राष्ट्रीय मंच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार द्वारा लॉन्च की गई योजनाओं को मुस्लिम समुदाय तक पहुंचना सुनिश्चित करना चाहती है.' एमके सत्तार ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह खुद व्यापक स्तर पर बीजेपी की सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे. इसके तहत तेलंगाना में बीजेपी की सदस्य संख्या 36 लाख पहुंचाने का लक्ष्य है. फिलहाल तेलंगाना में बीजेपी के 18 लाख सदस्य हैं. इस सदस्यता अभियान के लिए 8000 नेताओं को लगाया जा रहा है, जो सूबे के 32 हजार बूथों तक भगवा पार्टी की पहुंच सुनिश्चित करेंगे.

इससे पहले हाल ही में बीजेपी की सदस्यता अभियान के प्रमुख शिवराज सिंह चौहान ने हैदराबाद का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने तेलंगाना में बीजेपी की स्थिति की समीक्षा की थी. इस बार बीजेपी ने तेलंगाना की चार लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. फिलहाल तेलंगाना में बीजेपी के चार सांसद हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay